बाएं हाथ के स्पिनर ने 3 बार सचिन को किया आउट, IPL भी खेला पर पेट पालने के लिए कर रहा है कड़े संघर्ष

0
354

न महज भारतीय क्रिकेट टीम में बल्कि शेष विश्व में आपको कई ऐसे खिलाड़ी मिल जाएंगे, जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुए अपने कैरियर में सफलता के कई नए आयाम गढ़े हैं, जिनमें सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, एमएस धोनी, रोहित शर्मा सहित अन्य खिलाड़ियों का नाम शीर्ष पर हैं। इसी बीच आज हम आपको एक ऐसी ही खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं,  जिन्होंने अपने जीवन की हर विषम परिस्थिति का दट कर सामना किया और उसे माकूल जवाब दिया।

ये भी पढ़े :सचिन तेंदुलकर ने एक और रिकॉर्ड किया अपने नाम, वर्ल्ड कप जीत बना सबसे यादगार ‘क्षण’

इस खिलाड़ी का नाम है रे प्राइस। जिम्बाब्वे के पूर्व स्पिनर रे प्राइस (Ray Price) आज की तारीख में दुकान चलाकर अपने परिवारा का जीवनयापन कर रहे हैं। कभी इनके पिता चौकीदार थे। बचपन से व्यापक स्तरबाएं हाथ के स्पिनर रे प्राइस  (Ray Price) ने 22 टेस्ट, 102 वनडे और 16 टी20 मैच खेले हैं। उनके नाम 80 वनडे, 100 टेस्ट और 13 टी20 विकेट हैं। यही नहीं रे प्राइस 2011 में मुंबई इंडियंस की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेल चुके हैं लेकिन 2013 में रिटायरमेंट के बाद अब वो जिम्बाब्वे में एक मामूली सी दुकान चलाते हैं।

यहां पर हम आपको बताते चले कि ये घर- घर जाकर एयर कंडिशनर भी बेचते हैं। रे प्राइस चार साल तक नहीं सुन पाते थे।  इसके बाद एक ऑपरेशन के बाद वे सुनने लगे। रे प्राइस की गेंदबाजी की अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि इन्होंने सचिन  तेंदुलकर को तीन बार आउट किया था। इसके बाद तो सचिन तेंदुलकर भी उनके फैन हो गए थे। रे प्राइस और सचिन तेंदुलकर बहुत अच्छे दोस्त हैं। इतना ही नहीं, रे प्राइस ने एक दफा इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें भारत से  बहुत लगाव है।

ये भी पढ़े :जानिए सचिन तेंदुलकर के वो 2 बड़े रिकॉर्ड, जिन्हें 21 साल बाद भी कोई नहीं तोड़ पाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here