Monday, December 6, 2021

IND V-NZ सीरीज के शेड्यूल पर कीवी खिलाड़ी ने उठाये सवाल, कहा ‘बेमतलब‘ सीरीज

Must read

- Advertisement -

दिल्ली। न्यूजीलैंड की टीम ने 14 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में T-20 में विश्वकप फाइनल खेला था और उसके बाद टीम 17 नवंबर को जयपुर में भारतीय टीम के खिलाफ T-20 सीरीज खेलने उतर गई। इस बीच टीम ने दुबई से जयपुर की यात्रा भी की। जयपुर और रांची में हुए दोनों T-20 में भारतीय टीम के सामने कीवी टीम को हार का सामना करना पड़ा। दो लगातार हार के बाद सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक यूजर ने मिचेल मैक्लेनघन का मजाक उड़ाया। उसने कहा कि आपकी टीम तो हार गई, जिसके बाद पूर्व कीवी गेंदबाज मिचेल मैक्लेनघन ने यूजर को करारा जवाब दिय। मिचेल ने इस सीरीज के शेड्यूल पर सवाल खड़े कर दिये।

- Advertisement -

एक टीम को आराम करने और सीरीज में तैयारी करने के लिए घरेलू कंडीशंस में 10 दिन का समय मिला। न्यूजीलैंड टीम को सिर्फ 72 घंटे मिले। पहले से ही इस सीरीज की टाइमिंग को लेकर सवाल उठ रहे थे। इसी वजह से कुछ कीवी खिलाड़ियों ने सीरीज से अपना नाम भी वापस ले लिया था। दुबई से जयपुर पहुंचना और 72 घंटे बाद मैदान में उतर जाना कहां तक ठीक है। अब न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज का इस बात को लेकर सवाल उठाना जायज है। अब इस सीरीज के शेड्यूल को लेकर एक बार फिर से बहस छिड़ेगी।

विश्वकप में सुपर-12 में बाहर हो जाने के बाद भारतीय टीम के पास इस सीरीज की तैयारी और आराम के लिए लगभग 10 दिन मिले थे। वहीं कीवी टीम 14 नवंबर को फाइनल खेलने के बाद 17 नवंबर को एक बार से मैदान पर उतर गयी। इस बीच दुबई से जयपुर का उनका सफर भी शामिल है। खिलाड़ियों के उपर फिटनेस का अतिरिक्त दबाव आ गया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी T-20 मुकाबला कोलकाता में रविवार को खेला जाएगा। दो मैच जीत कर भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे है। रांची में जीत के बाद सीरीज भी अपने नाम कर चुकी है। T-20 के बाद दोनों टीमें क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में दो-दो हाथ करेंगी। ज्ञात हो कि पहला टेस्ट 25 नवंबर से कानपुर में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ेंः-AUS बना T-20 वर्ल्डकप का नया चैम्पियन, इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया न्यूजीलैंड का सपना

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article