Categories
खेल

सौरभ और विराट को कपिल ने दी नसीहत, दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले नहीं करे ये काम

नई दिल्ली। विराट कोहली का कप्तानी विवाद बढ़ता ही जा रहा है। उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली के बयानों को प्रेसवार्ता में खारिज कर दिया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को नसीहत दी है। उन्होंने कहा है कि दोनों को पब्लिक में आकर एक-दूसरे की बुराई नहीं करनी चाहिए। कपिल देव ने कहा कि मीडिया में आकर ऐसे उंगलियां उठाना ठीक नहीं है। आगे दक्षिण अफ्रीका का दौरा है, ऐसे में सभी खिलाड़ी का एकजुट होना है। कपिलदेव ने कहा कि आप दक्षिण अफ्रीका दौरे पर फोकस कीजिए। बोर्ड प्रेसिडेंट अपनी जगह हैं, टीम इंडिया का कैप्टन भी एक बड़ी चीज होती है। एक दूसरे की पब्लिक में आकर बुराई करना ठीक नहीं है। चाहे सौरभ हो या विराट हो, आप इस सिचुएशन को कंट्रोल कीजिए। बेहतर यही है कि आप देश के बारे में सोचें। उन्होंने टीम के भीतर और बोर्ड की भीतर मतभेदों से बचने की सलाह दी।

कपिल देव ने कहा कि जो गलत है वो कल पता चल ही जाएगा लेकिन सामने आकर आप इस तरह बोलेंगे तो मुझे लगता है कि यह सही नहीं है। कपिलदेव ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से ठीक पहले कोई भी कंट्रोवर्सी नहीं होनी चाहिए। ज्ञात हो कि टीम इंडिया में पिछले कुछ समय से विराट और रोहित के बीच मतभेद की लगातार खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई अधिकारियों के हवाले से भी कई बार दोनों खिलाड़ियों के बीच मतभेद की पुष्टि की गई। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान बनाने से इन खबरों को और हवा मिली। वर्तमान में टी-20 और एकदिवसीय दोनों का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है।

गांगुली के बयान के बाद विराट का पलटवार

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने एक बयान में कहा कि उन्होंने विराट कोहली को टी-20 की कप्तानी न छोड़ने की सलाह दी थी क्योंकि बीसीसीआई चाहता था कि टी-20 और वनडे में एक ही कप्तान हो। विराट कोहली ने गांगुली के इस बयान के जवाब में कहा कि बीसीसीआई के किसी सदस्य ने उनसे कप्तानी न छोड़ने की बात नहीं की थी आर न ही वनडे टीम की कप्तानी से हटाने के बारे में पहले कोई जानकारी दी।

यह भी पढ़ेंः-BCCI बनाम कोहली बना कप्तानी विवाद, विराट की प्रेसवार्ता पर बोर्ड का आया ऐसा जवाब