Saturday, January 16, 2021

रहाणे की शतक के साथ फंस गये कंगारू, कोहली ने कहा शानदार

दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम पहला टेस्ट मैच काफी शर्मनाक तरीके से हारने के बाद दूसरे टेस्ट में वापसी कर ली है। भारत ने 277 रन पांच विकेट गंवाकर बना लिये हैं। भारतीय टीम के पास 82 रनों की बढ़त है। पैटरनिटी लीव पर भारत लौट चुके भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उनकी जगह टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे की जमकर तारीफ किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में लगाए गए उनके शतक को बेहतरीन षतक बताया है। उन्होंने ट्वीट कर टीम को प्रेरित भी किया है। रहाणे ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे दिन नाबाद 104 रन बनाए और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 40 के साथ छठे विकेट के लिए अटूट शतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी से भारतीय टीम मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है। इससे भारत ने पांच विकेट पर 277 रन बनाकर 82 रन बढ़त हासिल कर ली है। कोहली ने दिन के खेल समाप्त होने के बाद ट्वीट किया।

यह भी पढेंः-मेलबर्न टेस्ट में युवा बल्लेबाज को मिला मौका, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, यहां देखें लिस्ट

उन्होंने लिखा कि हमारे लिए एक और शानदार दिन। दूसरा टेस्ट क्रिकेट अपने बेहतरीन रूप में, जिंक्स की बेहतरीन पारी। ज्ञात हो कि आंजिक्य रहाणे को टीम के सााि जिंक्स नाम से पुकारते हैं। भारत ने मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 195 रनों पर आउट कर दिया था और तब भी कोहली ने गेंदबाजों की तारीफ की थी।कोहली ने पहले दिन के खेल के बाद ट्वीट किया था कि हमारे लिए पहला दिन बहुत अच्छा रहा. गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और हमने पहले दिन का अच्छा अंत किया।

कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण एडिलेड का पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत लौट गए हैं। भारत पहले मैच की दूसरी पारी में अपने न्यूनतम स्कोर 36 रन पर आउट हो गया था और उसे आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय क्रिकेट टीम पहले टेस्ट की हार से उबर चुकी है बेहतरीन प्रदर्शन करना है।

यह भी पढेंः-विराट कोहली के बाद ये दमदार क्रिकेटर संभालेंगे भारतीय टीम की कप्तानी, आक्रामक है रवैया

Stay Connected

1,097,126FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles