IPL 2021: मैक्सवेल, कृष्णपप्पा, मोईन की चमकी किस्मत, मौरिस बने इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

ipl auction 2021 players

आईपीएल के 14वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों का बाजार सज चुका है और 292 खिलाड़ियों की बोली भी शुरू हो गई है. लेकिन IPL Auction 2021 में क्रिस मौरिस ने इतिहास रचा है और वह आईपीएल ऑक्शन के अब तक के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. मौरिस का बेस प्राइस 75 लाख रुपये था लेकिन उन पर पूरे 16.25 करोड़ रुपये की बोली लगाई गई, इसी के साथ मौरिस आईपीएल 2021 के लिए राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ जुड़ गए. वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने स्टीव स्मिथ पर दांव खेलते हुए 2.2 करोड़ रुपये की बोली लगाई. तो ग्लेन मैक्सवेल पर फिर से पैसों की बारिश होती नजर आई. आरसीबी ने मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपये में खरीदा. हालांकि, इस दौरान आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स में टक्कर भी देखने को मिली लेकिन मैक्सवेल आरसीबी की टीम में गए.

कृष्णप्पा गौथम की चमकी किस्मत
आईपीएल ऑक्शन में कृष्णप्पा गौथम की किस्मत चमकी और चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें 9.25 करोड़ में खरीद लिया. इसी के साथ कृष्णप्पा गौथम आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे Uncapped खिलाड़ी बन गए हैं. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को इस बार किसी भी टीम द्वारा नहीं खरीदा गया. ऐसे में वह अनसोल्ड रहे.

तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड
आईपीएल 2021 के लिए जब नीलामी काफी रोमांचक तरीके से शुरू हुई. टीमों ने अपने-अपने पंसदीदा खिलाड़ियों पर बोली लगाई. लेकिन क्रिस मौरिस एक ऐसे इकलौते खिलाड़ी हैं जिनपर सबसे ज्यादा खर्चा किया गया और उन्होंने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इससे पहले आईपीएल इतिहास में युवराज सिंह 16 रुपये करोड़ के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी थे. तब वह किंग्स इलेवन का हिस्सा थे. मगर अब इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मौरिस बन गए हैं. तो यकीनन मैदान पर मौरिस का जलवा देखने लायक होगा.

हरभजन सिंह अनसोल्ड
वहीं 50 लाख के बेस प्राइस के साथ ऑक्शन में उतरे शिवम दुबे को राजस्थान रॉयल्स ने 4.4 करोड़ रुपये में खरीदा. जबकि, मोईन अली को 7 करोड़ रुपये में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा. तो शाकिब अल हसन को केकेआर ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा, बता दें, शाकिब 2 करोड़ के बेस प्राइस के साथ नीलामी में उतरे थे.

मैक्सवेल हुए RCB के
ग्लेन मैक्सवेल एक शानदार खिलाड़ी हैं और इसी कारण जब नीलामी शुरू हुई तो सीएसके व आरसीबी में मैक्सवेल को लेकर तगड़ी जंग देखने को मिली. पर आखिर में आरसीबी ने मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपये में खरीदा. तो दुनिया के नंबर एक टी-20 बल्लेबाज डेविड मलान को किंग्ल इलेवन पंजाब ने खरीद लिया. डेविड 1 करोड़ 50 लाख बेस प्राइस के साथ उतरे थे और इसी रेट पर उनकी नीलामी हुई.

ये भी पढ़ेंः- IPL 2021 में खेलेंगे Arjun Tendulkar? नीलामी से पहले इस टीम की जर्सी में आए नजर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *