Virat Kohli

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सोमवार को आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले (RCB vs KKR Eliminator) में कोलकाता नाइट राइडर्स 2 गेंद रहते ही 4 विकेट से हार गई। यह विराट कोहली का बतौर कप्तान आरसीबी के लिए अंतिम मैच था। इस हार के साथ ही आरसीबी टूर्नामेंट से बाहर हो गई और बतौर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का सफर खत्म हो गया। इस मैच में कोहली की एक निर्णय को लेकर ऑन फील्ड अंपायर वीरेंदर शर्मा (Virender Sharma) से काफी बहस हो गई। ऐसा केकेआर की पारी के सातवें ओवर में हुआ। इस ओवर में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) फेंक रहे थे और स्ट्राइक पर राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) थे।

चहल की एक गुगली को राहुल ठीक से नहीं देख पाए और गेंद सीधे उनके पैड से टक्कर हो गई। आरसीबी के खिलाड़ियों ने एलबीडब्ल्यू की अपील की मगर अंपायर ने राहुल को नॉट आउट दे दिया। मगर कोहली ने विकेटकीपर से पूछा कि गेंद सीधे पैड पर लगी है ना। जिसके बाद कोहली ने रिव्यू ले लिया।

अंपायर को बदलना पड़ा फैसला

रिव्यू में चहल की गेंद सीधे मिडल स्टंप पर टकराती दिखाई दी। रीप्ले देखते ही आरसीबी के खिलाड़ियों और कप्तान को विश्वास हो गया कि राहुल त्रिपाठी एलबीडब्ल्यू हैं। फील्ड अंपायर वीरेंदर शर्मा को अपना निर्णय बदलना पड़ा और उन्होंने राहुल को आउट दे दिया। इसी के बाद राहुल के पवेलियन लौटते ही विराट अंपायर के पास पहुंच गए और उनसे निर्णय को लेकर बहस करने लगे। कोहली के चेहरे पर गुस्सा साफ दिखाई दे रहा था। दोनों के बीच बहुत देर तक बहस हुई।

अंपायर को मैच में 3 बार फैसले बदलने पड़े

विराट और अंपायर वीरेंदर शर्मा के बीच इस विवाद का अंत एक मुस्कुराहट के साथ हुई। इस मैच में यह तीसरा अवसर था, जब अंपायर वीरेंदर शर्मा को अपना निर्णय बदलना पड़ा। इससे पहले RCB की बल्लेबाजी के दौरान भी उनके दो निर्णय गलत साबित थे।

गावस्कर को विराट का अंदाज नहीं आया पसंद

इस मैच में कॉमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर को विराट कोहली का यह बर्ताव पसंद नहीं आया। उन्होंने कॉमेंट्री के दौरान कहा कि यदि अंपायर आरसीबी के कप्तान को सफाई देने गए थे तो यह बहुत गलत था। क्योंकि उन्हें ऐसा करने की कोई आवश्यकता नहीं थी। फिर चाहें उनका कॉल सही या गलत हो। कई ट्विटर यूजर्स ने भी इस बर्ताव के लिए कोहली ट्रोल किया।

इसे भी पढ़ें:- गोल्ड के दामों में आई भारी गिरावट, चांदी भी फिसली, फटाफट चेक करें सोने की कीमत