IPL 2020: दो सुपर ओवर के बाद पंजाब को मिली शानदार जीत, जानें ऐतिहासिक मैच में कैसे मिली मुंबई को मात

379
ipl 2020

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का 36वां मैच अब तक का सबसे रोमांचक मैच रहा। यह मैच किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच हुआ। जिसमें दो सुपर ओवर हुए। आईपीएल के इतिहास में ये पहला मैच था। जिसमें दो सुपर ओवर हुए है। दूसरे सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियन को करारी मात दी। इस मैच में सबसे पहले मुंबई इंडियंस बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी। मुंबई इंडियंस ने पंजाब को 177 रनों का लक्ष्य दिया। जिसका पीछा करने उतरे पंजाब  के बल्लेबाजों ने भी 20 ओवर में 176-6 रनों का स्कोर बनाया। जिस वजह से मैच टाई हो गया। इस स्कोर के बाद शुरू हुआ। मैच का सबसे रोमांचक सफर।

पहला सुपर ओवर
पहले सुपर ओवर में पंजाब ने बल्लेबाजी करते हुए 05/2 रन बनाए। इस दौरान गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह ने की। बल्लेबाजी के लिए केएल राहुल और निकोलस पूरन की जोड़ी आई थी। दूसरी गेंद पर पूरन आउट हो गए। तो वहीं, आखिरी गेंद पर केएल राहुल भी आउट हो गए। ऐसे में पंजाब की टीम ने मुंबई इंडियंस को 6 रनों का टारगेट दिया। मुंबई की और से मैदान में क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा बल्लेबाजी के लिए उतरे। मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी संभाली। मुंबई को आखिरी गेंद पर दो रनों की जरूरत थी, लेकिन डिकॉक दूसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए और एक बार फिर टाई (05/1) हो गया। जिस वजह से पहले सुपर ओवर में कोई नतीजा नहीं निकला।

दूसरा सुपर ओवर
दूसरे सुपर ओवर में मुंबई इंडियन ने 11/1 रन बनाए। इस दौरान मैदान में मुंबई की तरफ से कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए उतरें। वहीं, मैदान में पंजाब की तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने गेंदबाजी की। इस सुपर ओवर की चौथी गेंद पर हार्दिक पंड्या दूसरा रन लेने की कोशिश कर रहे थे लेकिन इस कोशिश की वजह से वह आउट हो गए। जिसके बाद पंजाब ने मुंबई इंडियंस को 12 रनों का टारगेट किया। वहीं, पंजाब की ओर से क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल बल्लेबाजी संभाली। ट्रेंट बोल्ट को गेल ने छक्के से शुरुआत की। दूसरी गेंद पर एक रन बना। तीसरी और चौथी गेंद पर मयंक अग्रवाल ने चौके जड़ा। जिसके बाद पंजाब का स्कोर 15/0 रहा। इस स्कोर के साथ पंजाब ने इस शानदार गेम में जीत हासिल कर ली।

मुंबई इंडियंस का विजय रथ रोका
बता दें कि इस किंग्स इलेवन पंजाब की यह तीसरी जीत है। 9 मैचों में उसके 6 अंक हैं। जिस वजह से वह अब छठे पोजिशन पर है। इस सीजन में मुंबई ने पंजाब के खिलाफ पिछले मुकाबले में जीत पाई थी। जिसका बदला पंजाब ने लिया है। वहीं, दूसरी तरफ मुंबई इंडियन इस टूर्मानेंट में लगातार मैच जीत रही थी। लगातार पांच मैच जीतने के बाद पंजाब से उसे करारी हार का सामना करना पड़ा है। 9 मैचों में यह उसकी तीसरी हार रही। 12 अंकों के साथ वह अंक तालिका में दिल्ली (14) के बाद दूसरे स्थान पर कायम है।

ये भी पढ़ें:-IPL 2020: धोनी की टीम पर भारी साबित हुए दिल्ली के अक्षर, आखिरी ओवर में किया ऐसा कमाल, मिली शानदार जीत