IPL 2020: अंपायर की गलती की वजह से ऐसे हारी पंजाब किंग्स इलेवन, भड़के सहवाग ने लगाई जमकर फटकार

921
IPL 2020 (1)

19 सितंबर यानी शनिवार से इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज हो गया है। रविवार को इस टूर्नामेंट का दूसरा मैच हुआ। यह मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुआ। जो काफी रोमांचक मुकाबला साबित हुआ। दोनों टीम के बीच मैच 20-20 ओवर पर टाई हो गया। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में पूरा मैच ही पलट दिया। जिससे दिल्ली कैपिटल्स की टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत हासिल हुई। लेकिन अब दिल्ली की जीत पर कई तरह के सवाल उठ रहे है। दरअसल आरोप लग रहा है कि अंपायर ने पंजाब के एक रन को शॉर्ट रन करार दिया। जिस वजह से पंजाब की टीम मैच हार गई। ये आरोप कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने भी लगाए है।

अंपायर से कहां और कैसे हुई चूक?
मैच के दौरान दिल्ली की टीम ने पंजाब को 157 रनों का लक्ष्य दिया था और किंग्स इलेवन पंजाब ने इस लक्ष्य को लगभग पार कर लिया था। पंजाब को जीत के लिए आखिरी 10 गेंद में 21 रन चाहिए थे। इस दौरान मैदान में मयंक अग्रवाल बल्लेबाजी कर रहे थे। उनकी धमाकेदार बल्लेबाजी से माना जा रहा था कि पंजाब की जीत पक्की है लेकिन 19वे ओवर में पूरा मैच पलट गया। ओवर की दूसरी गेंद पर अग्रवाल ने चौका मारा। इसके बाद अगली गेंद यॉर्कर थी। जिस पर भी अग्रवाल ने दो रन पूरे किए। दूसरे छोर पर क्रिस जॉर्डन बैटिंग कर रहे थे लेकिन अंपायर नितिन मेनन ने इसे शॉर्ट रन करार दिया। इस दौरान एक अंपायर ने दूसरे से बातचीत की और कहा कि जॉर्डन ने अपना रन पूरा करते समय बल्ले को क्रीज के अंदर नहीं रखा। ऐसे में पंजाब को 1 रन ही दिया जाएगा।

स्लो मोशन से सामने आया सच
हालांकि अंपायर के इस फैसले के बाद जब टीवी के स्लो मोशन रिप्ले में दिखाया गया। तो साफ-साफ नजर आया है कि जॉर्डन का ये शॉर्ट रन नहीं था। उन्होंने बल्ले को बिल्कुल सही तरीके से रखा था। लेकिन अंपायर के एक गलत फैसले की वजह से टीम को 1 रन मिला। जिस वजह से पंजाब की टीम हार गई।

अंपायर पर भड़के सहवाग
वहीं, अंपायर की इस गलती को देख वीरेंद्र सहवाग भी भड़क गए। वीरेंद्र सहवाग ने एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने अंपायर के फैसले पर तंज कसा। उन्होंने लिखा, ‘मैं मैन ऑफ द मैच के फैसले से खुश नहीं हूं। मैन ऑफ द मैच के असली हकदार अंपायर हैं। वो शॉर्ट रन नहीं था। इसी अंतर से पंजाब की टीम हार गई।’ बता दें कि वीरेंद्र सहवाग किंग्स इलेवन पंजाब के कोच भी रह चुके है।