IPL 2020: हवा में उड़कर धोनी ने पकड़ा खूबसूरत कैच, मैच हार कर भी जीत गए फैंस का दिल

28
MS Dhoni

बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मैच था जहां सीएसके को चौथी बार हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता ने 20 ओवर में 167 रन बनाए थे जिसका पीछा करते हुए सीएसके को 168 रन बनाने थे लेकिन महज 157 रनों में ही सीएसके टीम चित्त हो गई। इस पर महेंद्र सिंह धोनी ने काफी निराशा जताई थी। हालांकि, भले ही बुधवार को सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ये मैच हार गए लेकिन उन्होंने मैदान में ऐसा दमखम दिखाया कि उन्होंने फैंस का दिल जीत लिया।

यह भी पढ़े- IPL 2020: क्या CSK की हार की वजह सुरेश रैना हैं? महेंद्र सिंह धोनी ने ठहराया जिम्मेदार

अबु धाबी (Abu Dhabi) में 21वें आइपीएल मैच में सीएसके केकेआर से हार गई थी। हालांकि, 39 साल के महेंद्र सिंह धोनी की चुस्ती दुरस्ती अभी भी 21-22 साल के खिलाड़ियों जैसी है। महेंद्र सिंह बल्लेबाजी तो करते ही कमाल की हैं, लेकिन विकेट कीपर भी वह कमाल ही करते हैं। एमएस धोनी हर बार ये प्रूफ कर देते हैं कि वह बल्लेबाजी के साथ विकेट कीपिंग भी कमाल की करते हैं।  वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे महेंद्र सिंह धोनी हवा में उड़कर गेंद का पीछा कर रहे हैं और जोरदार डाइव लगाकर खूबसूरत कैच पकड़ लिया। महेंद्र सिंह धोनी की इस कमाल की कैंच पर फैंस कायल हो गए।

दरअसल, केकेआर की पारी के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद शिवम मावी के बल्ले का किनारा लेते हुए हवा में उछली और शॉर्ट थर्ड मैन की ओर गई। धोनी पहले प्रयास में चूक गए, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और एक युवा क्रिकेटर वाला जोश दिखाते हुए जोरदार डाइव के साथ उसे कैच को पकड़ लिया। ड्वेन ब्रावो मैच के दौरान गेंदबाजी कर रहे थे जिनके नाम पहले से 149वां विकेट था और महेंद्र सिंह धोनी की वजह से उनके नाम 150वां विकेट हुआ। धोनी ने इस मैच में कुल मिलाकर 4 कैच लिया। बता दें कि, महेंद्र सिंह ने 196 मैच, 104 कैच विकेटकीपर के तौर पर लिया है।

यह भी पढ़े- IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, मुकाबले से बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी