IPL 2020: कोहली की टीम से बुरी तरह हारी KKR, AB डिविलियर्स की तूफानी पारी ने RCB को दिलाई जीत

42
RCB beat KKR by 82 runs

सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच हुआ मुकाबला काफी शानदार रहा. इस मैच में कोहली की टीम KKR पर भारी पड़ गई. वो चाहे बैटिंग के मामले में हो या फिर, बॉलिंग के मामले में, दोनों ही पारियों में RCB का दमखम पूरे मुकाबले में देखने को मिला. इस मैच में केकेआर की टीम आरसीबी के आगे कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और मुकाबले को गंवा दिया. डिविलियर्स की आतशी पारी ने KKR की टीम को टिकने का मौका ही नहीं दिया. एक तरफ डिविलियर्स (AB de Villiers) की धुआंधार बल्लेबाजी ने जहां टीम के स्कोर को मजबूत किया तो वहीं दूसरी तरफ सुंदर की खतरनाक गेंदबाजी के सामने केकेआर की टीम टिक नहीं पाई, और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलरू (Royal Challengers Bangalore) ने इस मैच को अपने नाम कर लिया.

ये भी पढ़ें:- बीच मुकाबले में राहुल तेवतिया से भिड़े खलील अहमद, डेविड वॉर्नर से भी हुई तीखी बहस, देखें पूरा Video

इस मुकाबले में KKR की टीम कुल 82 रनों से हार गई. दरअसल टॉस जीतकर पहले RCB ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद मैदान पर बैंगलुरू ने 20 ओवर में शानदार पारी की बदौलत 194 रन का बड़ा स्कोर केकेआर के सामने रख दिया. इस मैच में जीत के लिए केकेआर को कुल 195 रनों की जरूरत थी. जिसका पीछा करने उतरी KKR की टीम 9 विकेट पर सिर्फ 112 रन ही बना सकी.

इस मैच में मिली जबरदस्त जीत के साथ आरसीबी अंक तालिका में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बाद तीसरे नंबर पर अपनी जगह हासिल कर ली है. KKR के खिलाफ कोहली ने इस मैच में 6 गेंदबाजों को चांस दिया और सभी केकेआर पर भारी पड़े. इस मुकाबले में खेलते हुए क्रिस मॉरिस और वाशिंगटन सुंदर ने जहां दो-दो विकेट झटके, तो वहीं नवदीप सैनी, मोहम्म द सिराज, युजवेंद्र चहल और इसरु उडाना को एक-एक सफलता हाथ लगी. एक तरफ बल्लेबाजी में तो आरसीबी ने कमाल करते हुए 195 रनों का बड़ा स्कोर तो खड़ा किया ही इसके साथ ही बॉलिंग में भी टीम का जलवा बरकरार रहा. जिसकी बदौलत दिनेश कार्तिक से लेकर आंद्रे रसेल भी RCB के बॉलर के आगे टिक नहीं पाए और बहुत ही कम समय में वापस पवेलियन लौट गए.

ये भी पढ़ें:- IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, ऋषभ पंत टीम से हुए बाहर, जानें वजह