IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, ऋषभ पंत टीम से हुए बाहर, जानें वजह

348
Rishabh Pant

आईपीएल 2020 (IPL 2020) की धमाकेदार शुरूआत के साथ ही अब तक कई टीमों को खिलाड़ियों के तौर पर कई बड़े झटके भी लग चुके हैं. इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) टीम को भी विकेटकीपर और बल्लेबाज़ के तौर पर एक बड़ा झटका लगा है. क्योंकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक हफ्ते के लिए आईपीएल (IPL 2020) से बाहर हो गए हैं. दरअसल शुक्रवार को हुए मुकाबले में पंत को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चोट लग गई थी. जिसके बाद रविवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से हुए मैच में भी पंत हिस्सा नहीं ले सके थे. दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर की माने तो ऋषभ पंत को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई है. इसलिए डॉक्टर्स ने उन्हें एक हफ्ते के लिए आराम करने को कहा है.

ये भी पढ़ें:- हारी हुई बाजी में राजस्थान ने पलटा सीन, हैदराबाद को हराकर मैच में हासिल की जबरदस्त जीत

गौरतलब है कि, शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के साथ हुए मुकाबले में खेलते हुए वरुण एरॉन का कैच लेने के बाद ही पंत पिच पर लड़खड़ाते हुए दिखाई दिए थे. जिसकी वजह से वो रविवार को मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच से भी बाहर ही थे. रविवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ हुए मुकाबले के बाद बात करते हुए श्रेयस अय्यर ने बताया कि, ‘मैंने डॉक्टर से इस बारे में बात की है, और उन्होंने अभी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को एक हफ्ते के लिए आराम करने को कहा है. मुझे आशा है कि ब्रेक के बाद वो जोरदार वापसी करेंगे’.

इस बार के आईपीएल में पंत का प्रदर्शन
आपको बता दें कि इस बार आईपीएल में पंत अपनी टीम से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं. इस बार के सीजन में उनके बल्ले से 35.20 की औसत से 6 पारियों में कुल 176 रन निकले हैं. लेकिन अभी तक ऋषभ के बल्ले से एक भी हाफ सेंचुरी नहीं लगी है. इसलिए ऋषभ पंत की ब्रेक के बाद वापसी को लेकर लोगों में काफी सारी उम्मीदें होंगी कि पंत एक तूफानी पारी के साथ अपना कारनामा दिखाएंगे.

ये भी पढ़ें:- IPL में कोहली से धोनी की हुई करारी टक्कर, चेन्नई को पीटकर टॉप-4 में RCB ने बनाई जगह