IPL 2020: मैच से पहले KKR में बड़ा बदलाव, दिनेश कार्तिक ने छोड़ी कप्तानी, जानें वजह

97
kkr

कोरोना काल में कई सख्त नियमों के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) दुबई में हो रहा है। इस बार के टूर्नामेंट में कई बड़े बदलाव है लेकिन इस बीच अब कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बहुत बड़ा फैसला लिया है। जिससे केकेआर और दिनेश कार्तिक के फैंस को बड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपनी कप्तानी छोड़ दी है। हैरानी की बात ये है कि दिनेश कार्तिक ने कप्तानी इयोन मोर्गन को सौंप दी है। जिससे बाद से ही दिनेश कार्तिक के फैंस हैरान है। इस बात का खुलासा कोलकाता नाइट राइटडर्स टीम मैनेजमेंट ने किया है।

नाइट राइडर्स ने एक बयान में कहा, ‘दिनेश कार्तिक ने केकेआर मैनेजमेंट को जानकारी दी है कि अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने और टीम का उद्देश्य पूरा करने के लिए उन्होंने इयोन मोर्गन को कप्तानी सौंप दी है।’ बता दें कि दिनेश कार्तिक इस बार आईपीएल में कमाल नहीं दिखा पाए। सिर्फ एक मैच में वह अर्थशतक जड़ पाए है। इसके अलावा बाकि मैच में दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी से फैंस निराश हुए है। हालांकि, कोलकाता की टीम ने अब तक सात मैच खेले है। जिसमें से 4 मैच में टीम को जीत हासिल हुई है। ऐसे में टीम अब तक आईपीएल के प्वाइंट्स टेबल पर चौथे नंबर पर है।

बता दें कि इस बदलाव के बाद आज कोलकाता की टीम मैदान में उतरने जा रही है। कोलकाता नाइट राइडर्स का आज मुंबई इंडियन से साथ मुकाबला है। इससे पहले जब दोनों टीम का मुकाबला हुआ था तो मुंबई इंडियन मैच जीत गई थी। उस दौरान मुंबई की टीम शानदार फॉर्म में नजर आई थी लेकिन कोलकाता टीम की बल्लेबाजी मे कई पेंच नजर आए। टीम को अभी तक मजबूत सलामी जोड़ी सलामी जोड़ी नहीं मिली है लेकिन अब दिनेश कार्तिक का ये फैसला टीम के लिए कितना अच्छा साबित होता है। ये मैच में देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें:-IPL में विराट कोहली की ‘डबल सेंचुरी;, बने दुनिया के ऐसे पहले क्रिकेटर