Monday, December 6, 2021

T-20 वर्ल्डकप के मुकाबले तय, पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के साथ इन पांच टीमों से होगी भारत की भिड़ंत

Must read

- Advertisement -

दुबई/ दिल्ली। T-20 वर्ल्डकप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को खेला जाना है। इस महामुकाबले पर दुनिया के खेल प्रेमियों की निगाहें टिकी हैं। सुपर-12 स्टेज में पाकिस्तान और भारत दोनों के लिए ये पहला मैच है। दोनों टीमों अच्छी शुरूआत के साथ प्रतियोगिता का आगाज करना चाहेंगी।
सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले टीम इंडिया को सुपर-12 स्टेज में पांच मैच खेलने होंगे। T-20 विश्व कप में भाग लेने वाली सभी टीमों का चयन हो गया है। टीम इंडिया को स्कॉटलैंड और नामीबिया से भी मुकाबला करना होगा।

- Advertisement -

सुपर-12 में टीम इंडिया को इन टीमों से खेलना होगा
24 अक्टूबर- भारत बनाम पाकिस्तान
31 अक्टूबर- भारत बनाम न्यूजीलैंड
3 नवंबर- भारत बनाम अफगानिस्तान
5 नवंबर- भारत बनाम स्कॉटलैंड
8 नवंबर- भारत बनाम नामीबिया

ज्ञात हो कि शुक्रवार को एक रोमांचक मुकाबले में नामीबिया ने आयरलैंड को हराकर सुपर-12 में जगह बनाई। नामीबिया के लिए ये ऐतिहासिक मौका है। ऐसे में अब उसे बड़ी टीमों से लड़ने का मौका मिलेगा जिसमें भारत जैसी टीम भी शामिल है। ऐसा ही कुछ स्कॉटलैंड के साथ हुआ है, जिसने राउंड-1 मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया और उसका सुपर-12 में जगह बनाकर इनाम मिला। अभी तक टीम इंडिया को वर्ल्डकप जीतने का दावेदार माना जा रहा है। भारत के शुरुआती दो मुकाबले बड़ी टीमों के खिलाफ हैं, लेकिन बाकी तीन मुकाबलों पर भी नजर रखनी होगी। T-20 मुकाबलों में कोई भी टीम पलटवार कर सकती है। माना जा रहा है कि यह 20 ओवरों का मैच है जिसमें कोई भी टीम मैच को बदल सकती है।

T-20  वर्ल्डकप की टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी। रिजर्व खिलाड़ी के रूप में श्रेयर अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल हैं। टीम के साथ पूर्व कप्तात महेन्द्र सिंह धोनी और कोच रवि शास्त्री हैं।

यह भी पढ़ेंःIND V PAKISTAN : सुनील गावस्कर ने कहा, T-20 क्रिकेट में कुछ भी संभव

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article