Categories
खेल

रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया, हरमनप्रीत ने किया डबल धमाका

नई दिल्ली। एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से करारी मात दी है। टीम इंडिया के जांबाज खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह ने चौथे क्वार्टर में टीम इंडिया के लिए तीसरा गोल किया। हरमनप्रीत की गोल से भारतीय टीम की जीत को पक्की हो गयी। एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी के इस महामुकाबले में जीत हासिल कर टीम इंडिया ने सेमीफाइनल की ओर अपने कदम आगे बढ़ा दिये हैं। टीम इंडिया के उप-कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने इस मैच में दो गोल किया। उन्होंने पहला गोल आठवें मिनट और दूसरा गोल 53वें मिनट में किया। दोनों ही गोल पेनाल्टी कॉर्नर से थे।

आकाशदीप सिंह ने मैच के 42वें मिनट में गोल किया था। पाकिस्तान की ओर से सिर्फ एक गोल हुआ जो जुनैद मंजूर ने 45वें मिनट में किया। बांग्लादेश में हो रहे इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की यह दूसरी शानदार जीत है। इससे पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 9-0 से मात दी थी। पाकिस्तान अभी भी अपनी पहली जीत के इंतजार में है। पाकिस्तान का पहला मुकाबला जापान से हुआ था जो कि ड्रॉ रहा।

टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य मेडल जीतने वाली भारत की टीम वर्तमान में वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर-5 पर है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जब सात मिनट बचे थे। तब टीम इंडिया की ओर से तीसरा गोल किया गया।पाकिस्तान टीम पर मिली इस धमाकेदार जीत के साथ टीम इंडिया अब 6 अंकों के साथ टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है। पाकिस्तान चौथे नंबर पर खिसकी है। ज्ञात हो कि एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी 2018 में भारत-पाकिस्तान संयुक्त रूप से विजेता रहे थे।

यह भी पढ़ेंः-ऐतिहासिक जीत के बाद द्रविड़ ने दिये सख्त फैसले के संकेत, अब ऐसी होगी टीम इंडिया