Friday, December 3, 2021

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, दूसरे मैच में ऐसे दिखाया जलवा

Must read

- Advertisement -

दुबई। T-20 वर्ल्ड कप का खुमार अब दर्शकों खिलाड़ियों पर चढ़ चुका है। विश्व कप में भाग लेने वाली टीम अब वार्मअप मैच खेल चुकी हैं। प्रतियोगिता का मैच शुरू होने वाला है। भारतीय टीम ने T-20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे वॉर्म-अप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 152 रन बनाये। जवाब में भारत टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 17.5 ओवरों में दो विकेट पर 153 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत की जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे। रोहित शर्मा ने 60 रनों की शानदार पारी खेली। केएल राहुल ने 39 और सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 38 रन बनाये। ज्ञात हो कि पहले वार्म-अप, अभ्यास मैच में भी भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दी थी।

- Advertisement -

रोहित-केएल ने दी शानदार शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 9.2 ओवरों में 68 रन जोड़कर भारत को शानदार शुरुआत दी। स्पिनर एश्टन एगर ने केएल राहुल को डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। यह भारतीय टीम के लिए पहला झटका था। केएल राहुल ने अपनी 31 गेंदों की पारी में तीन छक्के और दो चौके लगाए।

बेहतरीन अंदाज में दिखे ‘हिटमैन‘

पिछले अभ्यास मैच से बाहर रहने वाले रोहित शर्मा पूरे रंग में दिखाई दिए। रोहित ने मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर चौके लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। रोहित ने 41 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और तीन छक्के लगाये। 15 ओवर की समाप्ति के बाद रोहित रिटायर्ड आउट होने का फैसला किया ताकि दूसरे बल्लेबाजों को अभ्यास का मौका मिले।

सूर्यकुमार ने भी दिखाया फॉर्म

केएल राहुल के आउट होने के बाद बैटिंग करने उतरे सूर्यकुमार यादव भी फॉर्म में दिखाई दिये। उनका अच्छे फार्म में दिखाई देना भारतीय टीम के लिए अच्छा है। सूर्यकुमार ने 27 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाए, जिसमें पांच चौके  और एक छक्का शामिल रहा। हार्दिक पंड्या (नाबाद 14 रन) ने विजयी छक्का लगाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए।

ऑस्ट्रेलिया की रही खराब शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही और उसने 11 रन पर तीन विकेट खो दिये। डेविड वॉर्नर एक, कप्तान एरॉन फिंच 8 और मिशेल मार्श बिना खाता खोले आउट हुए। वॉर्नर और मार्श को रविचंद्रन अश्विन ने जाल में फंसाया। फिंच को रवींद्र जडेजा ने पवेलियन भेजा। शुरूआती विकेट मिलने पर भारतीय टीम भारी हो गयी।

स्मिथ-मैक्सवेल ने संभाली पारी

ग्लेन मैक्सवेल (37) और स्टीव स्मिथ ने चैथे विकेट के लिए 61 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला. मैक्सवेल को राहुल चाहर ने बोल्ड कर उनकी पारी का अंत किया। मैक्सवेल के आउट होने के बाद स्मिथ ने मार्कस स्टोइनिस के साथ मिलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। स्मिथ ने 48 गेंदो की पारी में सात चैके लगाये। मार्कस स्टोइनिस 41 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिये। राहुल चाहर, रवींद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलताएं प्राप्त हुईं।

यह भी पढ़ेंः-टी-20 वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया के सामने अपने बल्लेबाजी क्रम को आज परखेगी टीम इंडिया

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article