Abhimanyu Easwaran

नई दिल्ली। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में मुंह की खानी पड़ी, मगर अब इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का ये बहुत ही अच्छा अवसर है। भारत ने लगभग 14 साल से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है, ऐसे में 4 अगस्त से शुरू हो रही इस सीरीज में विराट कोहली टीम की नजरें है।

हालांकि इससे पहले भारतीय टीम को झटका लग गया है। इंडियन टीम बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) अंदरूनी चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज से बाहर हो सकते हैं और उनके स्थान पर अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को टीम में शामिल करने की संभावना है जो अभी ‘स्टैंड बाई’ हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बंगाल के ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन को बतौर स्टैंडबाय खिलाड़ी रखा गया था। हालांकि शुभमन गिल (Shubman Gill) के चोटिल होने की वजह से अब ये खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए खेल सकते है।

इस चुनौती का हर खिलाड़ी को इंतजार रहता है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टेस्ट खेलना और अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) के पास ये सुनहरा अवसर है। 25 साल के इस युवा खिलाड़ी अभिवन्यु ईश्वरन की प्रेरणा इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ हैं। केवल यही नहीं उन्होंने जब इंडिया ए के लिए खेला तो राहुल उनके कोच थे। आपको बता दें कि ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को आईपीएल 2021 में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था।

अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) ने भारतीय ए की टीम में अपना स्थान बना रखा है। इस बल्लेबाज ने 2018-19 रणजी ट्रॉफी में 6 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 861 रन बनाए थे। साल 2018 में ही उन्हें देवधर ट्रॉफी के लिए इंडिया-ए टीम में स्थान मिल गया था। साल 2019 में वो इंडिया रेड टीम में दिलीप ट्रॉफी के लिए शामिल हुए। वहीं ईश्वरन ने दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में 153 रन बनाए और इसके बाद उन्हें भारतीय ए टीम में स्थान बना लिया।

इसे भी पढ़ें:- Indian Idol 12: शो में फिर आया नया ट्विस्ट, चलते शो से कंटेस्टेंट्स को भेजा घर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here