Thursday, January 21, 2021
Home खेल IND vs AUS: सिडनी टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान, हिटमैन...

IND vs AUS: सिडनी टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान, हिटमैन की होगी वापसी, सैनी करेंगे टेस्ट डेब्यू

सिडनी टेस्ट (Sydney Test 2021) को लेकर चल रहा सस्पेंस अब खत्म हो चुका है. गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की सीरिज के तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन (Team India Playing 11) का ऐलान कर दिया है. इस बार टीम इंडिया में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी उपकप्तान के रूप में हुई है और अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के सामने 43 साल बाद जीत हासिल करने की चुनौती है और इस चुनौती को रहाणे कैसे पार करेंगे ये देखना वाकई मजेदार होने वाला है. वैसे रहाणे की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा चल रहा है. सिडनी टेस्ट से इस बार तेज गेंदबाज नवदीप सैनी डेब्यू (Navdeep Saini Test Debut) करेंगे.

सीरीज में 1-1 से बराबर
बताते चलें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में अंजिक्य रहाणे को टीम की कमान सौंपी गई है. इस समय सीरीज 1-1 से बराबर है. टीम इंडिया को एडिलेड में दो बार हार मिली तो मेलबर्न टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर जीत हासिल की.

टीम को मजबूती देंगे रोहित शर्मा
हिटमैन रोहित शर्मा की इस बार टीम में वापसी हुई है और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल बाहर हैं. बता दें, आईपीएल के दौरान रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे और इस कारण वह पहले दो टेस्ट मैचों में खेल नहीं पाए. इसलिए अब रोहित शर्मा को मयंक अग्रवाल की जगह मौका दिया गया है. वैसे भी पिछले दो टेस्ट मैचों में मयंक अग्रवाल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. वह महज 17, 9, 0 और 5 रनों की पारी खेलकर लौट गए.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
कप्तान- अजिंक्य रहाणे, उपकप्तान- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी (डेब्यू).

ये भी पढ़ेंः रहाणे की कप्तानी की दुनिया दीवानी, सिर्फ एक जीत से कर ली MS Dhoni की बराबरी

Most Popular