Friday, December 3, 2021

IND V PAKISTAN : सुनील गावस्कर ने कहा, T-20 क्रिकेट में कुछ भी संभव…

Must read

- Advertisement -

दिल्ली। T-20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले से पहले विशेषज्ञों ने अपनी टीम और खिलाड़ियों को हौसला अफजाई करना शुरू कर दिया है। भारत टीम के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर और पाकिस्तान के गेंदबाज वसीम अकरम ने भारत-पाकिस्तान के मैच पर सधी हुई टिप्पणी की है। T-20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर सुनील गावस्कर ने कहा कि टी-20 क्रिकेट में कुछ भी संभव है। यहां पर एक खिलाड़ी मैच को बदल देता है। उन्होंने कहा कि टेस्ट मैच में आप कुछ संभावनाएं लगा सकते हैं। ऐसे में मैं किसी भी टीम को फेवरेट नहीं मानू्ंगा लेकिन जो भी टीम प्रेशर बेहतरीन तरीके से डील कर पाएगी और अपनी गलतियों पर काबू कर पाएगी वो बढ़िया कर पाएगी। उन्हांेने कहा कि टीम का मैदान पर प्रदर्शन ही उसे जीत दिलायेगा।

जो दिमाग लगाकर खेलेगा, वही चैम्पियन

- Advertisement -

सुनील गावस्कर ने कहा कि हर बार जान लगाकर नहीं खेलना होता है, दिमाग लगाकर खेलना भी जरूरी होता है। जब भी भारत-पाकिस्तान के मुकाबले में मैच कहीं पर पलटा है, चाहे वो किसी की भी तरफ ही हो। वो इसलिए होता है क्योंकि दिमाग का इस्तेमाल नहीं हो रहा होगा। भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर सुनील गावस्कर कहा कि जो भी टीम स्पिन को अच्छा खेलेगी, वो काफी बेहतरीन रहेगी। दुबई की पिच पर स्पिन और आंेस की बूंदे देखी जा सकती हैं। पाकिस्तान की टीम में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को देखना होगा। शाहीन आफरीदी जब 19वां या 20वां ओवर डालते हैं तो उस पर फोकस करना होगा।

धोनी को लाना कैसा मूव है?

महेंद्र सिंह धोनी को बतौर मेंटर लेकर जाने पर सुनील गावस्कर बोले कि ये बहुत जबरदस्त मूव है लेकिन आखिरी में काम तो प्लेयर को ही करना होगा। ऐसे में खिलाड़ी कैसे प्रेशर को हैंडल करते हैं, वो बड़ी चीज हो जाती है। वरिष्ठ खिलाड़ी टीम को जज्बे में लाते हैं। पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर बोले कि टीम इंडिया के साथ नॉकआउट मुकाबलों में जहां भी खेले, वहां प्लेइंग-11 में चुनने में दिक्कत हुई है। हर खिलाड़ी बड़ी दावेदारी पेश कर चुका होता है। इसलिए बड़े मैच में आपको पहले बैटिंग चुननी चाहिए, ताकि दूसरी टीम पर स्कोर का प्रेशर हो। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया ने नहीं किया है। भारत को बड़ा स्कोर बना कर विपक्षी को दबाव में लाना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः-T-20 विश्व कप : ब्रेट ली ने दो भारतीयों पर लगाया दांव, गेंद और बल्ले से करेंगे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article