मुझे विराट कोहली का एटिट्यूड पसंद है लेकिन वह लड़ाई बहुत करता है : गांगुली

उन्होंने कहा था कि मैं इस मामले में अभी कुछ नहीं कहना चाहता। हम इस मामले को देख लेंगे। आप इसे बीसीसीआई पर ही छोड़ दीजिए।

0
518
saurav

गुरुग्राम। साउथ अफ्रीका दौरे पर पहुंची टीम इंडिया जमकर पसीना बहा रही है। टीम के खिलाड़ी एक साथ नेट पर अभ्यास कर रहे हैं। विराट कोहली के कप्तानी में दौरे का आगाज टेस्ट सीरीज से इसी महीने होगा। इस दौरे से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट में काफी उथल-पुथल देखने को मिला है। कोहली ने टी-20 की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। विराट कोहली के टी-20 कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें एकदिवसीय कप्तानी से भी हटा दिया गया। बीसीसीआई ने उनसे वनडे की कप्तानी छीन ली और दोनों फॉर्मेट में रोहित शर्मा को कमान सौंप दी गई। इस दौरान विराट कोहली को कप्तानी से हटाये जाने की सूचना नहीं दी गयी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली और विराट कोहली के बीच मतभेद उभर आये हैं। इस दौरान विराट कोहली ने प्रेसवार्ता कर सच को सामने ला दिया है जिससे बीसीसीआई चुप हो गया है।

saurav virat

इसी दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि उन्होंने पर्सनली तौर पर कोहली से टी-20 की कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए कहा था। जबकि साउथ अफ्रीका रवाना होने से एक दिन पहले ही कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह कह कर सभी को हैरान कर दिया कि बीसीसीआई की तरफ से किसी ने भी उन्हें टी-20 की कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए कहा ही नहीं। अब तक इन आरोपों पर किसी का बयान नहीं आया है। बीसीसीआई के जवाब का इंतजार किया जा रहा है।

saurav virat

गांगुली को पसंद है कोहली का एटिट्यूड

इसी बीच गांगुली का कोहली पर एक बड़ा बयान सामने आया है। गांगुली हाल ही में गुरुग्राम के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां सवाल किया गया कि उन्हें किस खिलाड़ी का एटिट्यूड पसंद है। इस पर गांगुली ने कहा कि मुझे विराट कोहली का एटिट्यूड पसंद है, लेकिन वह लड़ाई बहुत करता है।

स्ट्रेस किस तरह दूर करते हैं गांगुली

इसी दौरान में गांगुली से एक और सवाल किया गया कि वे अपने जीवन में स्ट्रेस को किस तरह दूर करते हैं? इस पर बीसीसीआई अध्यक्ष ने एक मजेदार जवाब दिया। उन्होंने कहा कि अपने जीवन में तो स्ट्रेस है ही नहीं, सिर्फ पत्नी और गर्लफ्रेंड ही स्ट्रेस देती हैं। इसलिए स्ट्रेस की बात ही नहीं है।

हम कोहली वाले मामले को देख लेंगे

पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने पूरे कार्यक्रम के दौरान कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर कोई बात नहीं की। कुछ ही समय पहले उनसे कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर एक सवाल पूछा था जिसको लेकर उन्होंने कहा था कि मैं इस मामले में अभी कुछ नहीं कहना चाहता। हम इस मामले को देख लेंगे। आप इसे बीसीसीआई पर ही छोड़ दीजिए।

साउथ अफ्रीका से पहला टेस्ट 26 दिसंबर को

भारतीय टीम इन दिनों साउथ अफ्रीका दौरे पर पहुंच गई है। यहां विराट कोहली के कप्तानी में दौरे का आगाज टेस्ट सीरीज से होगा। पहला टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जायेगा। इसके बाद दोनों टीम के बीच तीन एकदिवसीय सीरीज भी खेली जाएगी। यह सीरीज 19 जनवरी से शुरू होगी।

यह भी पढ़ेंः-कप्तानी विवाद के बाद गावस्कर ने तोड़ी चुप्पी, अब कोहली खेलेंगे ‘विराट’ पारी, रोहित शर्मा की ऐसे की तारीफ