Harleen Deol

नई दिल्ली। इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए टी-20 मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है। मैच के दौरान बारिश के कारण डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 18 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 177 रन बनाए। नताली सीवर और एमी जोन्स ने अच्छी पारी खेली। भारत ने 8.4 ओवर में 3 विकेट खोकर 54 रन बनाए थे कि उसी समय बारिश होने के कारण एक भी गेंद का खेल संभव नहीं हो सका। भारतीय टीम को भले ही इस मैच में हार मिली हो, मगर बाउंड्री लाइन पर हरलीन देओल ने जो कैच पकड़ा उसे देखकर सभी हैरान रह गए।

हरलीन ने इंग्लैंड पारी के 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एमी जोन्स का हैरतअंगेज कैच पकड़ा। हरलीन ने हवा में छलांग लगाते हुए पहले गेंद को बाउंड्री के पार जाने से रोक लिया उसके बाद उसको कैच कर दिया। हरलीन की इस लाजवाब कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हरलीन के फैन्स उन्हें ‘सुपरवुमन’ बता रहे हैं। हरलीन ने इस मुकाबले में 24 गेंदों में 17 रन बनाकर नॉटआउट भी रहीं। वहीं, स्मृति मंधाना ने 17 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली। इससे पहले मंधाना ने भी बाउंड्री पर लाजवाब कैच लपका था, जिसका वीडियो जमकर वायरल हुआ था।

वहीं हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी करने को कहा। टैमी बीमोंट (18) और डेनियल व्हाइट (31) ने टीम की बेहतर शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 56 रन बनाये। राधा यादव ने व्हाइट की पारी का अंत करके इंडिया को पहला विकेट दिलाया। क्रीज पर उतरीं नताली सीवर ने लाजवाब बल्लेबाजी करके केवल 27 गेंदों में 8 चौके और एक सिक्स की सहायता से 55 रन बनाये। कप्तान हीथर नाइट के आउट होने के बाद सीवर को एमी जोन्स का जबरदस्त साथ मिला और दोनों ने भारतीय गेंदबाजों जमकर छकाया। जोन्स ने 27 बॉल पर 43 रन बनाए और शिखा पांडे ने उन्हें आउट किया। इंडिया की ओर से शिखा पांडे ने 4 ओवर में केवल 22 रन देकर तीन विकेट लपक लिए।

इसे भी पढ़ें:- इन राज्यों ने स्कूल-कॉलेजों को खोलने का किया ऐलान, इन नियमों का करना होगा पालन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here