मुकाबले के बीच कोहली से भिड़ चुके हैं गौतम गंभीर, जोरदार हुई थी टक्कर, इस वजह से भरना पड़ा था जुर्माना

36
Gambhir kohli between clash

इंडियन क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के पूर्व ओपनर और जबरदस्त बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अक्सर अपने खेल और राजनीति के जरिए चर्चाओं में बने रहते हैं. आज गंभीर (Gautam Gambhir Birthday) का जन्मदिन है. 14 अक्टूबर 1981 में वो दिल्ली में जन्मे थे. मैदान से लेकर राजनीति में अपने नाम का परचम लहराने वाले गौतम गंभीर का बल्ले से जन्मों-जन्म का नाता रहा है. बहुत ही छोटी उम्र में ही उन्होंने क्रिकेट मैदान पर आतंक मचाना शुरू कर दिया था. भारत के लिए उन्होंने एक लंबी पारी खेली. इसके बाद क्रिकेट से संन्यास लेते हुए उन्होंने राजनीति को अपना अगला सफर बनाया. जिसमें उन्हें सफलता भी हासिल हुई. गौतम गंभीर BJP पार्टी से पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं.

ये भी पढ़ें:- धोनी का गुस्सा देख अंपायर के भी छूटे छक्के! बदल दिया फैसला, वाइड बॉल न देने पर हो रही निंदा, देखें Video

जिस समय गौतम गंभीर क्रिकेट मैदान पर खेलने के लिए उतरते थे उस समय उनका गुस्सा भी कई बार दर्शकों को ग्राउंड पर देखने को मिल ही जाता था. जिसके चलते वो अक्सर चर्चाओं में बने रहते थे. ऐसा ही नेचर उनका कुछ उस दौरान भी देखने को मिला था जब वो 2013 में आईपीएल में खेल रहे थे. उस समय गंभीर की टीम का मुकाबला विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम से था.Gautam kohli लेकिन मैदान के बीच ही दोनों एक-दूसरे से काफी आक्रोशित हो गए थे. दोनों का एक-दूसरे के लिए इतना ज्यादा अग्रेशन देखने के बाद उन पर जुर्माना भी लगाया गया था.

किसी भी गेम को खेलने के लिए उसमें टीम वर्क का अहम योगदान होता है. यही हाल क्रिकेट का भी है. लेकिन कई बार खेल के मैदान पर किसी न किसी बात को लेकर दूसरी टीम के खिलाड़ियों के साथ जुबानी जंग हो ही जाती है. Gautam kohliयही वाक्या कभी करीबी दोस्त रहे विराट और गौतम गंभीर के बीच भी होते हुए देखने को मिला. आईपीएल 2013 में खेल के दौरान दोनों की लड़ाई को कई भूल नहीं पाया है. इस लड़ाई की चर्चा समय-समय पर हो ही जाती है.

क्रिकेट दुनिया में कोहली और गौतम गंभीर दोनों का ही दमखम काफी दमदार है. शायद ये भी एक वजह थी कि जब RCB (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू) और KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) के बीच मुकाबला होता था, तब मैच का नजारा ही कुछ अलग देखने को मिलता था. Gautam kohliहालांकि गौतम गंभीर अब क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं. लेकिन साल 2013 का वो आईपीएल मैच (IPL Match) अभी भी लोगों को याद होगा जब कोहली और गंभीर के बीच जमकर बहस हुई थी.

बता दें कि बैटिंग करने आए कोहली जब आउट हुए और वापस स्टेडियम की तरफ जा रहे थे तभी किसी बात को लेकर गंभीर और कोहली में काफी जोरदार बहस होने लगी. देखते ही देखते दोनों की ये बहस इतनी ज्यादा बढ़ गई कि उस दौरान वहां पर मौजूद बाकी के खिलाड़ियों और यहां तक कि अंपायर को आकर पूरा विवाद शांत कराना पड़ा.Gautam kohli इस बहस के बाद तो जैसे मीडिया को एक नई चटपटी खबर मिल गई, और इस विवाद को मसाले के साथ लोगों के सामने परोसा गया. हालांकि जिस तरह से दोनों की आपस में जबरदस्त बहत हुई उसे ध्यान में रखते हुए दोनों पर जुर्माना भी लगाया गया था.

इसके साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली और गौतम गंभीर दोनों ही दिल्ली के रहने वाले हैं. टीम इंडिया में भी दोनों की काफी अच्छी जुगलबंदी रही और काफी सारे मुकाबलों में दोनों का अहम योगदान रहा. यहां तक कि वर्ल्ड कप में भी दोनों ने साथ में टीम के लिए बड़ा योगदान दिया था. Gautam kohliलेकिन इस झगड़े के बाद उस समय भी काफी बवाल हुआ जब गौतम गंभीर की जगह साल 2015 में विराट को मिल गई. यहां तक कि उन्हें उप-कप्तान भी घोषित कर दिया गया. ये भी विवाद का एक बड़ा कारण बना था. जिसे मीडिया ने दोनों के झगड़े से जोड़कर लोगों के सामने दिखाने की पूरी कोशिश की. हालांकि दूसरा पहलू ये भी है कि, एक समय में गंभीर और विराट एक-दूसरे के बहुत करीब थे.

ये भी पढ़ें:- बीच मुकाबले में राहुल तेवतिया से भिड़े खलील अहमद, डेविड वॉर्नर से भी हुई तीखी बहस, देखें पूरा Video