Tuesday, January 19, 2021
Home खेल पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट को है सीरीज में इस बल्लेबाज से काफी...

पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट को है सीरीज में इस बल्लेबाज से काफी उम्मीदें

दिल्ली। गावस्कर बाॅर्डर सीरीज के शेष दोनों टेस्ट मैचों में रोमांच बढ़ता जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया और भारत ने एक-एक टेस्ट जीतकर सीरीज को बराबरी पर ला दिया है। ऐसे में तीसरा टेस्ट मनोबल के साथ जीतने वाली चैथे टेस्ट के लिए मजबूत रहेगी। पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट को कंगारू टीम पर भरोसा है कि डेविड वाॅर्नर सिडनी टेस्ट में खेलेंगे लेकिन वह भारत के खिलाफ सात जनवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में विल पुकोवस्की के डेब्यू को लेकर सुनिश्चित नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट के लिए ग्रोइन की चोट से उबर रहे वाॅर्नर और सिर में चोट से उबर रहे पुकोवस्की को टीम में जगह दी है जबकि खराब फॉर्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाज जो बन्र्स को टीम से बाहर कर दिया है। गिलक्रिस्ट मानते हैं कि वाॅर्नर के आने से टीम मजबूत होगी। गिलक्रिस्ट ने कहा कि वाॅर्नर अंतिम एकादश में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि मैं इसे जिस तरह देखता हूं, वह मेलबर्न में खेलने के भी काफी करीब था और इसलिए उसे यहां लाया गया जिससे कि वह सीमा के बंद होने के कारण फंस नहीं जाए लेकिन बेशक उसे मेलबर्न में खेलने का मौका नहीं मिला।

यह भी पढेंः-मेलबर्न टेस्ट की हार के बाद टीम से कई की छुट्टी, बदल जाएगी ओपनिंग जोड़ी

ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न में दो दिन ट्रेनिंग करनी है और इसके बाद टीम सिडनी जाएगी। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि वाॅर्नर खेलने के लिए तैयार होगा। उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि दूसरे छोर पर वाॅर्नर के साथ कौन होगा। गिलक्रिस्ट का मानना है कि पुकोवस्की का सिडनी टेस्ट में खेलना तय नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि अगर आप किसी को टीम में शामिल करते हैं, जैसे पुकोवस्की, तो आप संभवतः उसे खिलाने वाले हो। यह इतना सुनिश्चित नहीं है। इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि वे शायद उसे इसलिए टीम में ला रहे हैं कि वह शीर्ष स्तर का अभ्यास कर सके और टीम के साथ पूरी तरह जुड़ सके और इसके साथ ही वह शीर्ष स्तर की ट्रेनिंग कर पाए।

पुकोवस्की को पहले टेस्ट में पारी का आगाज करने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन 22 साल के इस खिलाड़ी को दिन-रात्रि अभ्यास मैच के दौरान सिर में गेंद लगी और चक्कर जैसी स्थिति के कारण वह पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए। शुरू के दोनों टेस्ट मैच नहीं खेल सके। गिलक्रिस्ट ने कहा कि पहले दो टेस्ट में पारी का आगाज करने वाले मैथ्यू वेड ने मजबूत दावा पेश किया है। मैथ्यू वेड ने प्रतिबद्धता और संघर्ष करने का जज्बा दिखाकर शीर्ष क्रम में बरकरार रहने का बेहद मजबूत दावा पेश किया है। वह अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाया लेकिन संभवतः वह वेड को शीर्ष क्रम में वॉर्नर के साथ रहेंगे। टीम प्रबंधन मध्यक्रम से छेड़छाड़ नहीं करेंगे। कोशिश होगी तीसरे टेस्ट के लिए बेहतर संतुलन के साथ टीम मैदान पर आये।

यह भी पढेंः-रहाणे की शतक के साथ फंस गये कंगारू, कोहली ने कहा शानदार

Most Popular