पूर्व कोच शास्त्री ने विराट का ऐसे किया समर्थन, गांगुली ने कभी नहीं जीता वर्ल्ड कप

0
78
ravi shastri rohit

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने स्टार खिलाड़ी और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के समर्थन का जोरदार समर्थन किया है। रवि शास्त्री ने विराट कोहली के बचाव में कहा है कि टीम इंडिया के कई अच्छे और सीनियर खिलाड़ियों ने विश्व कप नहीं जीता है। पूर्व कोच रवि शास्त्री से जब विराट कोहली के बतौर कप्तान एक भी एक भी आईसीसी ट्रॉफी न जीतने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ियों ने भी विश्व कप में जीत हासिल नहीं की है। सौरव गांगुली ने विश्व कप नहीं जीता है, राहुल द्रविड़ ने कभी विश्व कप नहीं जीता, लक्ष्मण, कुंबले, रोहित शर्मा ने भी विश्व कप नहीं जीता है। रवि शास्त्री ने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि यह सब खराब खिलाड़ी हैं बल्कि ये सभी भारतीय क्रिकेट के शानदार खिलाड़ी रह हैं। सचिन तेंदुलकर को भी विश्व कप जीतने के लिए 6 विश्व कप खेलने पड़े।

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने ओमान में खेली जा रही लीग के दौरान कहा कि टीम इंडिया के पास अभी तक सिर्फ 2 विश्व विजेता कप्तान हैं। उन्होंने कहा कि आप हमेशा जीत के लिए ही जाते हो और ऐसा नहीं है कि खिलाड़ी हमेशा विश्व कप जीत से ही जज किए जाये। उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में आपका क्रिकेट कॅरिअर कैसा रहा, कितने लंबे समय तक के लिए आप खेले और आपको अपने बेस्ट खेल से ही जज किया जाएगा।

टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तनी में 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल, 2019 विश्व कप में सेमीफाइनल और 2021 टी-20 विश्व कप खेला था। टी-20 विश्व कप में ग्रुप राउंड में भारतीय टीम हार गई। इन तीनों टूर्नामेंट में टीम इंडिया की हार का कारण टीम मैनेजमेंट और कप्तान के नाजुक मौकों पर फैसले बताये गये। पूर्व कोच रवि शास्त्री कप्तान के साथ अपना भी बचाव करते हुए नजर आये। टीम इंडिया ने सिर्फ 2011 और 1983 में विश्व कप जीता है। 2007 में टी-20 विश्व कप जीता था और अपना आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी के रूप मे जीती थी।

ये भी पढ़ेंःBCCI जल्द घोषित करेगा टीम इंडिया का कप्तान, रोहित पर अब बढ़ेगा दबाव