कोरोना से निपटने के लिए आगे आए मशहूर फुटबॉलर मेसी, अस्पताल में दान किए इतने करोड़

0
225
messi (1)

दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इस वायरस ने कई देशों के आर्थिक ढांचे को भी कमजोर कर दिया है। कोरोना के खिलाफ जहां देश भर प्रयास कर रहे हैं तो वहीं कई सितारें भी अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं। सहयोग चाहे लोगों को जागरुक करने का हो या पैसे डोनेट करने का। इसी बीच अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बार्सिलोना में स्थित एक अस्पताल को 10 लाख यूरो यानी आठ करोड़ रुपए दिए हैं। इसकी जानकारी खुद अस्पताल प्रशासन ने की। अस्पताल के ट्विटर हैंडल से इस बात की पुष्टि हुई। इससे पहले पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो और जॉर्ज मेंडिस ने भी लिस्बन और पोटरे के अस्पतालों में भी 8-8 करोड़ रुपए डोनेट किए थें।

यह भी पढ़े- बाएं हाथ के स्पिनर ने 3 बार सचिन को किया आउट, IPL भी खेला पर पेट पालने के लिए कर रहा है कड़े संघर्ष

आपको बता दें कि कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ने के लिए फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मिलकर एक जागरुकता अभियान शुरू किया है messi जिसमें मेसी और भारतीय कप्तान सुनील छेत्री सहित 28 पूर्व और मौजूदा फुटबॉलरों को शामिल किया किया गया है। ये सभी फुटबॉलर लोगों को कोरोना से बचने की सलाह दे रहे हैं और जागरुक कर रहे हैं।

वहीं कोरोना वायरस ने दुनिया भर की नाक में दम कर दिया है। इसे रोकने का भरसक प्रयास किया जा रहा है। डॉक्टर्स इसके लिए वेक्सीन भी बना रही है लेकिन इसे मार्केट में आने में अभी एक साल का वक्त लग जाएगा। कोरोना से दुनिया भर में चार लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और करीब 15 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। इसके चलते कई देशों को लॉकड़ाउन कर दिया गया है। एक्सपर्ट्स का भी मानना है कि इससे बचना है तो घरों में रहना सेफ है।

यह भी पढ़े-  मैदान पर क्रिस लिन ने खेली धुआंधार पारी, ताबड़तोड़ जड़े 8 छक्के, देखें मुकाबले का पूरा वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here