Robinson

मुम्बई। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में डेब्यू करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिन्सन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने रॉबिन्सन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया है। उन पर कार्रवाई से क्रिकेट की दुनिया स्तब्ध हो गयी है। इस 27 साल के तेज गेंदबाज ने 2012 से 2014 तक लिंगभेद और नस्लवाद से जुड़े कई ट्वीट किए थे। रॉबिन्सन को टीम में शामिल किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर उनके पुराने ट्वीट फिर से वायरल होने लगे। विवाद बढ़ता देख ईसीबी ने रॉबिन्सन के खिलाफ कठोर कदम उठाने का फैसला लिया है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच ग्राहम थोर्प ने कहा कि इसीबी भविष्य में टीम में खिलाड़ियों को लेने से पहले उनके सोशल मीडिया अकाउंट की समीक्षा कर सकता है। थोर्प ने कहा कि पहली पारी में चार विकेट लेने वाले रॉबिन्सन ने अपनी गलती को समझा और माफी मांगी लेकिन उनकी पुरानी ट्वीट को लेकर उनका खेल जीवन संकट में आ गया है।

ज्ञात हो कि टेस्ट मैच के शुरुआती दिन का खेल समाप्त होने के तुरंत बाद रॉबिन्सन ने प्रेस के सामने मांगी माफी थी। रॉबिन्सन ने कहा कि मुझे अपने कृत्यों पर बेहद खेद है और मैं इस तरह की टिप्पणियां करने पर शर्मसार हूं। रॉबिन्सन ने कहा कि उन्होंने ये ट्वीट तब किए थे, जब वह अपनी जिंदगी के बुरे दौर से गुजर रहे थे। क्योंकि इंग्लिश काउंटी यॉर्कशायर ने उन्हें किशोरावस्था में बाहर कर दिया था। टीम से बाहर होना उनके लिए दुखद था। ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने कहा कि उनके पास यह बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं कि मैं इससे कितना निराश हूं कि इंग्लैंड के एक क्रिकेटर ने इस तरह के ट्वीट किए थे। उन्होंने सीधे तो निराशा ही व्यक्त किया लेकिन दुख झलक रहा था।

ऑली रॉबिन्सन ने डेब्यू मैच में जोरदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से प्रभाव छोड़ा जिससे इंग्लैंड टीम को काफी मदद मिली। रॉबिन्सन ने पहली पारी में न्यूजीलैंड के चार विकेट झटके थे। इसके बाद उन्होंने आठवें नंबर पर आकर 42 रनों की पारी खेली। रॉबिन्सन ने न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में भी अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का विकेट लिया था। रॉबिन्सन ने पारी में 3 विकेट चटकाए और मैच में कुल 7 विकेट लिये। अब माना जा रहा है कि उनके क्रिकेट कॅरिअर पर ग्रहण लग गया।

ये भी पढ़ेंः-इस भारतीय खिलाड़ी संग था Deepika का अफेयर, इंटरव्यू में क्रिकेटर ने खोले कई राज, कही ये बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here