धोनी के क्रिकेट पर हो गया है फैसला, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

0
2549
Loading...

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और स्टार विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने खुद को क्रिकेट से दूर किया हुआ है। वर्ल्ड कप के बाद से अब तक महेंद्र सिंह धोनी मैदान में नजर नहीं आए है। जिसकी वजह से धोनी के संन्यास की खबरें समय- समय पर उठती रहती है। वही अब इस मामले पर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा बयान आया है। अपने बयान में सौरव गांगुली ने धोनी के भविष्य की बात की है। सौरव गांगुली के अनुसार, एमएस धोनी के भविष्य को लेकर उनके और बोर्ड के बीच “सब कुछ एकदम साफ” है, लेकिन उसे अभी सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है।

वही दूसरी तरफ क्रिकेट मे वापसी से जुड़े सवाल पर हाल ही में धोनी ने भी जवाब दिया था। मुंबई के एक इवेंट ने धोनी ने साफ कहा था कि इस मामले में जनवरी से पहले कोई सवाल न किया जाए। जनवरी के बाद ही इस मामले पर फैसला आप लोगों को मिलेगा। धोनी ने कहा, ‘जनवरी तक मत पूछो’। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप के बाद से किक्रेट के मैदान में नजर नहीं आए। वर्ल्ड कप के बाद वह सीधा कश्मीर में आर्मी ट्रेनिंग के लिए चले गए थे। इसके बाद आकर उन्होंने खुद को साउथ अफ्रिका समेत तमाम मुकाबलो से दूर किया। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरिज में भी धोनी नजर नहीं आएंगे।

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर रवि शास्त्री ने भी बयान दिया है। हाल ही में रवि शास्त्री ने कहा था कि ‘इस सवाल से जुड़े जवाब के लिए आईपीएल 2020 का इंतजार करना होगा। इस बात पर निर्भर करता है कि धोनी कब से खेलना शुरू करते है? आईपीएल में उनका कैसा प्रदर्शन होता है? साथ ही दूसरे खिलाड़ी कैसे विकेटकीपिंग कर रहे है और धोनी के मुकाबले उनकी फॉर्म कैसी है? टी-20 विश्व कप से पहले आईपीएल आखिरी बड़ा टूर्नामेंट होगा।’ इसके आगे उन्होंने कहा, ‘15 खिलाड़ी तो तय हो गए है। इसलिए अब कौन, कहां जाएगा ये सवाल करने से अच्छा है कि आईपीएल का इंतजार कर लिया जाए। उसमें सभी खिलाड़ियों प्रदर्शन से ही तय होगा कि देश के 17 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कौन है।‘

ये भी पढ़ें:- क्रिकेट की ये 2 घटनाएं धोनी के है बेहद करीब, कहा- ‘दोहराना बहुत मुश्किल होगा’

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here