Categories
खेल

IPL 2021: धोनी ने किया चौंकाने वाला काम, 6 गेंद में दिखाई कारस्तानी, 9वीं बार फाइनल में पहुंची CSK

CSK in IPL Final: 2021 इंडियन प्रीमियर लीग के पहले क्वालिफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने धमाकेदार जीत हासिल की और फाइनल में अपना स्थान बना लिया है. कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर्स में ही अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलवाई और इसी के साथ साथ नौवीं बार चेन्नई आईपीएल में प्रवेश कर गई. वो भी उस समय जब सीएसके बीते आईपीएल में सातवें नंबर पर रही थी.

महेंद्र सिंह धोनी की बॉल

जब चेन्नई सुपर किंग्स 19वां ओवर खेल रही थी, तब क्रीज़ पर जमे हुए ऋतुराज गायकवाड़ आउट हो गए थे. और तब एमएस धोनी क्रीज़ पर उतरे, ये काफी शॉकिंग था क्योंकि धोनी फॉर्म से बाहर चल रहे थे और हर किसी को इस बात की उम्मीद थी कि रविंद्र जडेजा ही बैटिंग करने के लिये आएंगे. लेकिन धोनी ने फिर से सभी लोगों को चौंका दिया.

अपनी पारी में एमएस धोनी ने केवल 6 बॉल खेलीं और 18 रन बनाए. तब उसी दौरान उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाये, जिससे सभी लोग चारों खाने चित्त हो गये.

कुछ इस तरह की है धोनी की इनिंग

पहली बॉल 0 पर रही
दूसरी बॉल पर 6
तीसरी बॉल 0
चौथी बॉल 4
पांचवी बॉल 4
छठी बॉल 4

फाइनल में नौवीं बार पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स 2020 में सातवें नंबर पर रहकर आउट हो गई थी, उस समय धोनी ने बोला था कि हमारी टीम फिर से धमाकेदार वापसी करने वाली है. अब एक बार फिर से एमएस धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में पहुंच चुकी है. ये 9वीं बार हुआ है, जब चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के फाइनल में पहुंची चुकी है.

– 2021- फाइनल
– 2019- उपविजेता
– 2018- चैम्पियन
– 2015- उपविजेता
– 2013- उपविजेता
– 2012- उपविजेता
– 2011- चैम्पियन
– 2010- चैम्पियन
– 2008- उपविजेता

173 रनों का टारगेट

मालूम हो कि चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया था, जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने 172 रन बनाए थे. दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और एस. हेटमायर ने शानदार बैटिंग की थी, पर चेन्नई के आगे ये स्कोर टिक नहीं पायेंगे.

इसे भी पढ़ें-Jammu Kashmir Encouner: सुरक्षबलों के साथ मुठभेड़ के दौरान अनंतनाग में एक आतंकी ढेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *