TikToK के बैन होने पर अब भारत के IPL में हिस्सा नहीं लेंगे डेविड वार्नर! जानें खबर की सच्चाई

0
2925
david warner ipl

भारत में 59 चाइनीज ऐप्स को बैन करने का फैसला लिया गया है. दरअसल इस सिलसिले में 29 जून को सरकार ने घोषणा करते हुए देशभर में चीन के 59 ऐप पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. जिसे लेकर अब सोशल मीडिया पर भी बहस तेज हो गई है. हालांकि भारत सरकार के इस कदम से देश के नागरिकों में काफी प्रसन्नता है. ये अंदाजा सोशल मीडिया के जरिए आ रही प्रतिक्रियाओं को देखकर लगाया जा सकता है. दरअसल भारत सरकार की ओर से बैन किए गए 59 ऐप में चीन का पॉपुलर प्लेटफॉर्म टिकटॉक (TikTok) भी शामिल है. लॉकडाउन के बाद से ही ज्यादातर लोग अपना टाइम इसी ऐप के जरिए काट रहे हैं. जिसमें भारत से लेकर विदेशों की भी बड़ी हस्तियों के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:- भारत के डिजिटल स्ट्राइक ने ड्रैगन की बढ़ाई चिंता, 59 ऐप्स बैन होने पर चीन ने दिया ये बड़ा बयान

कोरोना के चलते ऑस्ट्रेलिया के मशहूर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) भी टिकटॉक से जुड़े हुए हैं. उनके वीडियोज आए दिन वायरल होते रहते हैं. जिन्हें भारत में भी काफी पसंद किया जाता था. इस प्लेटफॉर्म पर आने के बाद वॉर्नर की भारतीय फैन फॉलोइंग में भी काफी इजाफा हुआ था. खास बात तो ये है कि वॉर्नर इस प्लेटफॉर्म पर अपनी पत्नी के साथ हिंदी से लेकर साउथ इंडियन गानों पर भी वीडियो बनाते हुए देखे जाते रहे हैं. उनके इस अंदाज को ही लोग अपना जमकर प्यार दे रहे थे. लेकिन अब भारत में इसे बैन कर दिया गया है. जिससे एक बात साफ हो जाती है कि वॉर्नर की फैन फॉलोइंग अब फिर से कम हो जाएगी. जाहिर सी बात है कि इस ऐप के बंद होने से वॉर्नर भी हैरान होंगे.

खैर जैसे ही टिकटॉक ऐप के बैन होने की बात लोगों के बीच पहुंची वैसे ही अचानक से सोशल मीडिया पर ऐसी खबरों की भी बाढ़ गई कि अब भारत में टिकटॉक बैन होने की वजह से डेविड वॉर्नर आईपीएल (IPL) खेलने इंडिया नहीं आएंगे. फिलहाल देखा जाए तो इस तरह की खबर न होने के बराबर है. क्योंकि यदि इस साल आईपीएल का आयोजन भारत में किया जाता है, और बाकी विदेशी क्रिकेटर्स के साथ वॉर्नर नहीं शामिल होते तो उन्हें खुद भी बड़े नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. फिलहाल सोशल मीडिया के जरिए ये सिर्फ लोगों के बीच अफवाह फैलाई जा रही है. ऐसी किसी भी तरह की खबर को हमारा न्यूज साइट सही नहीं ठहराता.

अश्विन ने भी डेविड वार्नर की फिल्मी अंदाज में की खिंचाई
इतना ही नहीं टिकटॉक के बैन होने पर तो भारत के मशहूर खिलाड़ी आर अश्विन (R Ashwin) भी सोशल मीडिया के मैदान में उतर गए और डेविड वॉर्नर को लेकर मजे लेने लगे. उन्होंने ट्विटर पर डेविड वॉर्नर की खिचाई फिल्मी अंदाज में की. दरअसल वॉर्नर को अपने ट्वीट में टैग करते हुए अश्विन ने लिखा कि, अप्पों अनवर. Ashwinबता दें कि शब्द का मतलब ये है कि अब डेविड वार्नर क्या करने जा रहे हैं. ये डायलॉग साउथ इंडस्ट्री में आई एक्टर रजनीकांत की फिल्म मणिक बाशा का है.

ये भी पढ़ें:- चीन ऐप्स के बैन होने पर आया रामायण की सीता का बयान, सोशल मीडिया के जरिए कह दी ऐसी बात