राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ CSK खेलेगी दूसरा IPL मुकाबला, धोनी तोड़ सकते हैं ये 3 बड़े रिकॉर्ड

26
MS Dhoni IPL 2020

आईपीएल 2020 की धमाकेदार शुरूआत में जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने जबरदस्त तड़का लगा दिया है. इस टूर्नामेंट के तीन मैच हो चुके हैं और आज एक बार फिर से CSK का मुकाबला राजस्थाान रॉयल्स के साथ है. CSK का जहां इस लीग में दूसरा मैच है तो वहीं राजस्थान रॉयल्स का ये पहला मैच है. इसलिए दर्शकों में भी इस मुकाबले को लेकर काफी उत्साह है. फिलहाल आज के दिन चेन्नई सुपर किंग्स जीत के साथ ही इस मैच को खत्म करना चाहेगी. लेकिन देखना ये होगा कि आखिर राजस्थान रॉयल्स क्या धमाल मचाती है. क्योंकि इस टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल के पहले मैच से बाहर हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें:- कॉन्ट्रोवर्सी में IPL का दूसरा मैच, अंपायर के गलत फैसले पर भड़के वीरू, ट्वीट के जरिए कह दी ऐसी बात

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ चेन्नई अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मुकाबले में सीएसके के कैप्टन एमएस धोनी (MS Dhoni) तीन बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. जी हां अगर महेंद्र सिंह धोनी को अपने 300 छक्कों का रिकॉर्ड पूरा करना है तो उन्हें इस मैच में 5 दफा गेंद को सीधा बाउंड्री के पार पहुंचाना होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस लिस्ट में भारत के 2 ही खिलाड़ियों का नाम दर्ज है, जिन्होंने आईपीएल सीजन में अब तक 300 से ज्यादा छक्के जड़े हैं. पहला रोहित शर्मा जिन्होंने 361 शानदार छक्के मारे हैं और दूसरे सुरेश रैना जिन्होंने IPL टूर्नामेंट में 311 छक्कों की बरसात की है.

इसके साथ ही अभी तक आईपीएल (IPL) में धोनी ने बतौर विकेटकीपर और आउटफील्ड खिलाड़ी में सिर्फ 96 कैच ही लिए हैं. लेकिन अगर उन्हें सुरेश रैना के बनाए हुए रिकॉर्ड को तोड़ना है तो इस मैच में उन्हें तीन और कैच करने की जरूरत होगी तभी वो रैना के रिकॉर्ड को अपने नाम कर पाएंगे. बता दें कि बतौर विकेटकीपर धोनी ने IPL सीजन में अब तक सिर्फ 96 कैच ही झटके हैं. ऐसे में 100 कैच को पूरा करने के लिए उन्हें 4 और कैच की जरूरत है. फिलहाल इस लिस्ट में नंबर वन पर 101 कैच लेकर दिनेश कार्तिक बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें:- IPL 2020: मैच में 0 पर आउट हुआ ये बल्लेबाज, फिर भी हो रही है तारीफ, जानें वजह