राम मंदिर को लेकर क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने दिया बड़ा बयान, फैंस से की ये खास अपील

1084
cricketer mohammad kaif

5 अगस्त को देश के पीएम मोदी (PM Modi) के हाथों संपन्न हुए राम मंदिर (Ram Mandir) के शिलान्यास और भूमि पूजन (Bhumi Pujan) की गूंज अभी भी अयोध्या (Ayodhya) और करोड़ों लोगों के बीच गूंज रही है. भूमि पूजन के दौरान देशभर की कई बड़ी हस्तियां शिरकत करने पहुंची थीं. इस ऐतिहासिक मौके का इंतजार लोग बेसब्री से कर रहे थे. इस दिन की खुशी किसी ने अपने घर में त्योहार मनाकर किया था. तो किसी ने सोशल मीडिया के जरिए ट्वीट कर किया था. जिसमें कई बड़े खिलाड़ियों का भी नाम शामिल था. जिन्होंने लोगों के बीच एकता का संदेश दिया था. उसी दौरान भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Former cricketer Mohammad Kaif) ने भी लोगों के बीच राम को लेकर एक बड़ा ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने फैंस से एक अपील भी की थी.

ये भी पढ़ें:- शत्रुघ्न सिन्हा ने भी माना कमल का लोहा, भूमि पूजन पर भावुक होते हुए किया ऐसा ट्वीट

दरअसल अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए मोहम्मद कैफ ने लिखा था कि, ‘मैं गंगा-जमुना की तहजीब (संस्कृति) वाले शहर इलाहाबाद में ही पला-बढ़ा हूं. मुझे दया और सम्मान के सार रामलीला को भी देखना काफी पसंद रहा है. राम ऐसे भगवान रहे हैं जिन्होंने हर शख्स के अंदर अच्छाई की तलाश की. इसलिए हमें उनकी विरासत को आगे बढ़ाना है. आप सभी से मैं एक अनुरोध करता हूं कि नफरत के एजेंटों को प्यार और एकता के बीच कभी भी न आने दें.’ बता दें कि मोहम्मद कैफ के अलावा इस शुभ भूमि पूजन के मौके पर क्रिकेटर सुरेश रैना से लेकर गब्बर शिखर धवन, अमित मिश्रा और पहलवान साक्षी मलिक समेत कई बड़े खिलाड़ियों ने ट्वीट कर बधाईयां दी थी.

मोहम्मद कैफ ने जैसे ही राम को लेकर ये ट्वीट किया उसके बाद तो फैंस के कमेंट की बौछार होनी शुरू हो गई थी. उनके इस ट्वीट पर लोगों ने उनकी जमकर तारीफ करने के साथ उनका समर्थन भी किया था. लेकिन इस दौरान कैफ के कमेंट बॉक्स में कुछ ऐसे लोग भी प्रतिक्रिया देते हुए दिखाई दिए जो उन पर एकता के नाम पर भड़ास निकाल रहे थे और इस ट्वीट के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे थे. हालांकि इससे पहले योगा डे पर भी कैफ ने अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की थीं. जिसके बाद वो कुछ कट्टरपंथियों के निशाने पर चढ़े हुए थे. लेकिन राम मंदिर को लेकर किए गए ट्वीट से उन्होंने एक बार फिर नफरत करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया है.

ये भी पढ़ें:- बड़ा खुलासा: उधर भूमि पूजन चल रहा था, इधर दंगा भड़काने की साजिश में जुटे थे ये लोग