नई दिल्ली। खेल की दुनिया में आजकल महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज हरलीन देओल सुर्खियों में हैं। हरलीन देओल न सिर्फ एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, बल्कि खूबसूरती के मामले में भी वो किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं। हरलीन देओल की लुक में एक ग्लैमरस अंदाज दिखता है। सोशल मीडिया पर हरलीन काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी तस्वीरें अक्सर शेयर करती रहती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Harleen Deol (@deol.harleen304)


मीडिया व सोशल मीडिया पर छाई रहने वाली हरलीन देओल ने ऐसा कैच पकड़ा कि सब देखते ही रह गए। बीते जुलाई माह में इंग्लैंड की बल्लेबाज एमी एलन जोंस अपने अर्धशतक की तरफ बढ़ रही थीं, तभी सीमा रेखा पर हरलीन देओल ने उनका शानदार कैच लपका, लेकिन यह कोई साधारण कैच नहीं था, ऐतिहासिक कैच था, जिसका वीडियो देखा जा सकता है। हरलीन देओल ने भारत इंग्लैंड के बीच पहले टी-20 मैच के दौरान कैच पकड़ा तो वह क्रिकेट की दुनिया में एकाएक सनसनी बन गईं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Harleen Deol (@deol.harleen304)

बता दें कि हरलीन देओल ने 22 फरवरी 2019 को इंग्लैंड के खिलाफ मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला था। जिसके बाद से लगातार वो भारतीय टीम का हिस्सा बनी हुई है। वहीं हरलीन देओल को क्रिकेट की दुनिया की सबसे खूबसूरत खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Harleen Deol (@deol.harleen304)

इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया एकाउंट पर फैंस उनकी जमकर तारीफें करते हैं। हरलीन देओल ने महज 8 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। हरलीन देओल के बारे में यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि क्रिकेट में हरलीन की इतनी ज्यादा रुचि थी कि बचपन में वह लड़कों के साथ क्रिकेट खेलती थीं।

क्रिकेट की दुनिया की ब्यूटी क्वीन हरलीन देओल के साथ आसपास कोई खेलने वाला नहीं था। इस कारण वह अपनी गली के लड़कों के साथ ही क्रिकेट खेलने लगी थीं। गली क्रिकेट में उनके भाई ने भी उनका साथ दिया। वहीं जब वह 13 साल की हुईं तो उन्होंने हिमाचल से क्रिकेट के लिए प्रोफेशनल ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया था। हरलीन देओल अपने स्कूल टाइम में बेस्ट एथलीट रह चुकी हैं और क्रिकेट के अलावा हॉकी, फुटबॉल और बास्‍केटबॉल में भी खास रुचि है।

इसे भी पढ़ें:रक्षाबंधन समेत कई त्योहारों पर 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें जरूरी काम