ऑरेंज कैप का खिताब पाने के लिए शुरू हुआ मुकाबला, एक ही टीम के दो शानदार बल्लेबाजों में लगी होड़

49

इडियन प्रीमियर लीग (Idian premier league 2020) के 13वें सीजन की शुरूआत काफी शानदार रही. इस टूर्नामेंट में कुल 9 मैच खेले जा चुके हैं. खास बात तो ये है कि हर मुकाबले में कुछ बल्लेबाजों के बैट से जमकर रन बरस रहे हैं. 9 मैचों में अब तक दो शतक और 14 अर्धशतक का रिकॉर्ड बन चुका है. अब ये मुकाबला एक रोमांचक स्तर पर पहुंच चुका है. ऐसे में ऑरेंज कैप (Orange Cap) को लेकर भी क्रिकेटरों में कॉम्पिटीशन तेजी से चल रहा है. खास बात तो ये है इस रेस में सबसे आगे दो बल्लेबाज हैं. जिनमें मुकाबला काफी टफ है. पहले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और दूसरे इसी टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का नाम शामिल है. एक तरफ जहां KL राहुल के बल्ले से कुल 222 रन निकले हैं. तो वहीं मयंक अग्रवाल के बल्ले से 221 रन की बरसात हो चुकी है. आज हम आपको अपनी इस खबर में उन्हीं खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ऑरेंज कैप के लिए सबसे आगे हैं, साथ ही ये भी बताएंगे कि कौन किस पोजीशन पर बना हुआ है.

ये भी पढ़ें:- बॉलीवुड स्टार की बेटी पर फिदा हुए KL राहुल, IPL के बीच डेटिंग की चर्चा शुरू

ओवर ऑल देखा जाए तो इस IPL 2020 में कैप की रेस में सबसे आगे किंग्स इलेवन पंजाब की मेजबानी कर रहे कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का नाम है. जो 3 मैचों की 3 पारियों में धमाकेदार 222 रन बना चुके हैं. KL Rahulइस स्कोर में राहुल का एक शानदार शतक भी शामिल है. जिसे उन्होंने कोहली की टीम यानी RCB के खिलाफ जड़ा था.

इसके बाद ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर राहुल की ही टीम के जबरदस्त ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का नाम है. इस टूर्नामेंट की शुरूआत में ही उन्होंने अपनी धमाकेदार पारी का आगाज अर्धशतक के साथ किया था. Mayank Agarwalअग्रवाल इस सीजन में अब तक 221 रन बना चुके हैं, और KL राहुल से सिर्फ 1 रन पीछे हैं. उन्होंने रविवार को राजस्थान के खिलाफ धुआंधार पारी खेलते हुए 106 रन ठोके थे.

इस रेस में तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज़ फाफ डूप्लेसी का नाम दर्ज है. Faf du plasseyजिसने इस टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से कुल 173 रन बनाए हैं. इस रिकॉर्ड में डूप्लेसी के बल्ले से दो हाफ सेंचुरी भी निकल चुकी है.

इस कैप के लिए चौथे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के शानदार और युवा बल्लेबाज संजू सैमसन का नाम शामिल है. जिनके बल्ले से 2 मैचों में कुल 119 रन निकले हैं.Sanju Samson सबसे दिलचस्प बात तो ये है कि इस मैच में सैमसन 214 की स्ट्राइक रेट से धुआंधार रनों की बरसात कर रहे हैं. जिसमें उन्होंने कुल 16 छक्के लगाए हैं.

इसके बाद आखिरी और पांचवे नंबर पर इस रेस में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ का नाम शामिल है.Steve smith बता दें कि स्टीव स्मिथ इस टूर्नामेंट में अब तक 2 पारियों में खेलते हुए 119 रन बना चुके हैं. उनके पूरे स्कोर में दो हाफ सेंचुरी शामिल है.

ये भी पढ़ें:- बाउंड्री पार फ्लाइंग फिल्डिंग देख दिग्गजों के भी उड़े होश, हवा में इस तरह पूरन ने रोका छक्का, देखें Video