Wednesday, January 20, 2021
Home खेल गेंदबाजों पर नस्लीय टिप्पणी पर कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात

गेंदबाजों पर नस्लीय टिप्पणी पर कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात

दिल्ली। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में रंगभेदी टिप्पणी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। क्रिकेट जगत इस मामले पर तल्ख हो गया है। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर दर्शकों द्वारा की गई रंगभेदी टिप्पणी पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने अपना गुस्सा ट्विटर पर जाहिर किया है। कोहली ने ट्वीटर पर लिखा कि नस्लीय कमेंट बिल्कुल भी मंजूर नहीं है। बाउंड्री लाइन पर वास्तव में उपद्रवी व्यवहार की हद पार की जा रही है। मैदान पर ऐसा होते देखना दुखद है। क्रिकेट के बीच इस तरह की टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जा सकती है। नाराज कोहली ने कहा कि इस मामले को पूरी गंभीरता के साथ देखने की जरूरत है और ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करके उदाहरण पेश करना चाहिए। सख्त कार्रवाई के बाद इस तरह की हरकत दोबारा नहीं होगी। खेल मैदान में खिलाड़ियों के साथ ऐसे बर्ताव से सभ्य क्रिकेट को धक्का लगा है। इस मसले पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी ट्विटर के जरिए तल्ख प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट और समाज में जातिवाद का कोई स्थान नहीं है। मैंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात की है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की है। बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एक साथ खड़ा है। नस्लीय टिप्पणी जैसी हरकतों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नस्ली टिप्पणी की षिकायत की घटना के बाद मेजबान बोर्ड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी माफी मांगी है।

यह भी पढेंः-ऑस्ट्रेलिया का काम है माइंडगेम खेलना, हमारा तो टीम के प्रदर्शन पर लक्ष्य

बीसीसीआई ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से इसकी शिकायत की है। आईसीसी ने नस्लीय दुव्र्यवहार की घटनाओं की निंदा की और मेजबान देश के क्रिकेट बोर्ड से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। सीए के इंटिग्रिटी एवं सुरक्षा प्रमुख सीन केरोल ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर तरह के भेदभावपूर्ण व्यवहार की कड़ी निंदा करता है। उन्होंने कहा कि सीरीज का मेजबान होने के नाते हम भारतीय क्रिकेट टीम में अपने मित्रों से माफी मांगते हैं और उन्हें आश्वासन देते हैं कि हम इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेंगे। आईसीसी की दखल के बाद मामले में कार्रवाई सुनिश्चित लग रही है।

ज्ञात हो कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच के एक बार फिर नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा है। मैच के बाद बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने मोहम्मद सिराज को नस्ली टिप्पणी कहा था। इससे पहले शनिवार को भी नशे में धुत एक दर्शक ने कथित तौर पर भारतीय खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की थी।

यह भी पढेंः-बाल कलाकार के रूप में आयी थी यह अभिनेत्री, अब है बेहतरीन अदाकारा

Most Popular