कप्तान राहुल बोलते रहे और सुनते रहे विराट, BCCI ने जारी की ऐसी तस्वीर

0
85
K l rahul

नई दिल्ली। टेस्ट सीरीज 2-1 सेस हार जाने के बाद अब भारतीय टीम एकदिवसीय की तैयारी में लग गयी है। कप्तान केएल राहुल की अगुवाई में टीम इंडिया तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज जीतने के लिए टक्कर देगी। विराट कोहली के लिए यह सीरीज बहुत महत्वपूर्ण है। वनडे की कप्तानी से हटने के बाद ये उनकी पहली सीरीज है। बीसीसीआई ने टीम इंडिया के अभ्यास सत्र की तस्वीर जारी की है, जिसमें कप्तान केएल राहुल खिलाड़ियों के बीच बात कर रहे हैं। केएल राहुल के साथ कोच राहुल द्रविड़ और बाकी सभी खिलाड़ी मौजूद हैं। विराट कोहली भी सभी के साथ घेरे में खड़े हैं और कप्तान केएल राहुल की बातों को सुन रहे हैं। तस्वीर में विराट कोहली साथी श्रेयस अय्यर के साथ खड़े नजर आ रहे हैं।

अब कैप्टन कोहली नहीं…

साल 2017 के बाद यह पहला अवसर है, जब विराट कोहली किसी दूसरे कप्तान की अगुवाई में कोई मैच खेलेंगे। महेंद्र सिंह धोनी के बाद केएल राहुल ही ऐसे दूसरे खिलाड़ी होंगे, जिनके नेतृत्व में विराट कोहली कोई मैच खेलेंगे। ज्ञात हो कि साउथ अफ्रीका के लिए जब टीम का ऐलान हुआ था, उसी समय विराट कोहली को एकदिवसीय की कप्तानी से हटाया गया था। विराट कोहली स्वयं ही टी-20 की कप्तानी छोड़ चुके थे। रोहित शर्मा को कमान दे दी। अब विराट कोहली ने टेस्ट की भी कप्तानी छोड़ दी है।

साउथ अफ्रीका का दौरा शुरू होने से पहले विराट कोहली के एकदिवसीय सीरीज खेलने पर संदेह किया जा रहा था। विराट ने इन सभी रिपोर्ट्स को गलत साबित किया और साफ किया कि वह वनडे सीरीज जरूर खेलेंगे।
ज्ञात हो कि भारत टीम का पहला मुकाबला 19 जनवरी को खेला जाना है। सीरीज में होने वाले कुल तीन मैच पांच दिन के भीतर ही खत्म हो जाएंगे। 19, 21 और 23 जनवरी को मैच होने हैं। रोहित शर्मा के वर्तमान में चोटिल हैं। केएल राहुल को कप्तानी का जिम्मा संभालना पड़ रहा है।

19 जनवरी पहला वनडे, बोलैंड पार्क, पार्ल
21 जनवरी  दूसरा वनडे, बोलैंड पार्क, पार्ल
23 जनवरी तीसरा वनडे, न्यूलैंड्स, केपटाउन

सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से

भारत की टीम – केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, नवदीप सैनी।

ये भी पढ़ेंः-जोहानिसबर्ग में हारी टीम इंडिया, भारतीयों के हाथ से ऐसे फिसली जीत