गेंदों में ऐसा खास बदलाव कर, भारतीय टीम के खतरनाक गेंदबाज बन गए जसप्रीत बुमराह, कोच ने किया खुलासा 

0
514

ऐसा बताया जा रहा है कि तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब भारतीय क्रिकेट टीम सबसे ख़तरनाक गेंदबाज बन गए हैं। इस बात की पुष्टि किसी और ने नहीं, बल्कि टीम के गेंदबाज कोच अरूण शोरी ने की है। शोरी ने कहा, ‘बुमराह की गति और एक्शन उन्हें टीम का सबसे ख़तरनाक गेंदबाज बनाती है;। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि शोरी ने उनकी गति और एक्शन को ध्यान में रखते हुए इस बात का निर्णय लिया है कि बुमराह टीम के सहसे घातक गेंदबाज हैें। ये भी पढ़े :भारतीय टीम की हार से दुखी युवक ने खाया जहर, बुरी तरह से सदमे में था

बता दें कि अभी भारतीय टीम इस समय अपने टेस्ट मैच के सिलसिले में विडिंंज दौरे पर हैं, जहां पर अभी टीम टेस्ट मैच खेल रही है। इसी कड़ी में भारतीय टीम शुक्रवार को दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी। भारतीय समयनुसान ये मैच रात 8 बजे खेला जाएगा।

हालांकि, मैच से पहले अरूण शौरी ने कहा था, ‘हम गेंदबाजी को क्रियान्वन के लिहाज से देखते हैं न की परिणाम के। साथ ही उन्होंने अपने बयान में बुमराह को उम्दा गेंदबाज भी बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि बुमराह एक ऐसे गेंदबाज हैं, जो सभी परिस्थिति में अपने आपको ढ़ाल लेते हैं। वे एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो हर स्थिति को नतीजे से पहले भांपने की पूरी कोशिश करते हैं।

वहीं, जब कोच से पूछा गया कि ऐसी क्या चीज है, जो बुमराह को सबसे ख़तरनाक गेंदबाज बनाती हैं ? तो इस पर अरूण शोरी ने कहा, ‘वह 140 किलोमीटर गति से गेंदबाजी करते हैं। उनका एक्शन भी काफी अजीब है, जिसे हर बल्लेबाज के लिए समझना काफी मुश्किल है, जिसका पूरा-पूरा फायदा बुमराह को मिलता है। साथ ही कोच ने ये भी कहा कि बुमराह काफी सटीक गेंदबाजी करते हैं।

इस बीच, अरूण ने तेज गेंदबाजी का जिक्र करते हुए कहा कि तेज़ गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है, लेकिन दुर्भाग्यवश ये इसमें गलत की संभावनाए बहुत कम है। साथ ही शोरी ने गेंदबाजों को हिदायत देते हुए कहा कि तरोताज़ा होना चाहिए, तभी जाकर आप एक अच्छी गेंदबाजी कर पाएंगे। ये भी पढ़े :टीम इंडिया ने पहनी भारतीय सेना की कैप, पाकिस्तान ने की कार्रवाई की मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here