मैच शुरू होने से पहले विरोधी टीम ने किया था अश्विन का किडनैप, उंगलियां काटने की दी थी धमकी, जानें वजह

27
R Ashwin birthday

भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार गेंदबाज आर अश्विन (R Ashwin) को भला कौन नहीं जानता हैं. उनके कारनामें इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुके हैं. उनकी गेंदबाजी के दीवाने सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं. वो चाहे फैंस हों या फिर क्रिकेटर हों. आर अश्विन अपनी गेंदबाजी के दम पर एक अलग पहचान बना चुके हैं. दरअसल आज क्रिकेटर का जन्मदिन है. जी हां 17 सितंबर को अश्विन पूरे 34 साल के हो गए हैं. अश्विन की तारीफ जितनी भी की जाए वो कम ही पड़ेगी. उन्हें भारत का स्टार स्पिन गेंदबाज कहा जाता है. जिन्होंने सबसे तेज 300 शिकार किए थे. हालांकि क्रिकेटर के नाम सिर्फ यही नहीं न जाने ऐसे कितने रिकॉर्ड दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें:- IPL 2020 की शुरूआत के पहले ही पॉन्टिंग ने अश्विन के खिलाफ दिया बड़ा बयान, दोनों के बीच जारी मतभेद

बहुत कम ही लोग इस बात से वाकिफ हैं कि, अश्विन मैच न खेलें, इसके चलते उन्हें किडनैप कर लिया गया था. आपको जानकर अचंभा हो सकता है लेकिन ये बात सही है कि अश्विन का अपहरण किया गया था ताकि वो फाइनल राउंड में हिस्सा न ले सकें. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अश्विन क्रिकेट से पहले टेनिस के दीवाने थे. R Ashwinउन्होंने इस बारे में एक इंटरव्यू के दौरान जिक्र किया था. अश्विन ने बताया था कि एक बार की बात है जब टेनिस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला चल रहा था और वो इस मुकाबले में न खेलें इस वजह से उन्हें उठा लिया गया था. यहां तक कि उन्हें उनकी उंगलियां काटने की भी धमकी दी गई थी.

इस इंटरव्यू में आगे बातचीत करते हुए अश्विन ने ये भी कहा था कि, उस वक्त शायद फाइनल मैच में हमें खेलना था. उस समय जब मैं बाहर गया तो दो से चार लोग उनके पास रॉयल एन्फील्ड पर आए. सभी लड़के काफी लंबे चौड़े थे. उन्होंने मुझे वहां से उठा लिया और बोले कि हमारे साथ चलो. R Ashwinउस समय मुझे ऐसा लगा कि ये सभी मुझे पिक करने के लिए आए हैं तो मैं उन्हीं के साथ चला गया. अश्विन ने आगे कहा वो लोग मुझे एक टी स्टॉल पर लेकर गए. लेकिन कुछ देर बाद जब मेरा फाइनल मैच का वक्त हुआ तो मैनें उनसे कहा कि मुझे जाने दो. तो विरोधी वाली टीम के लोगों ने मुझे ये धमकी दी कि यदि मैंने जाने की जिद की तो मेरी उनकी उंगलियां काट देंगे.

ये भी पढ़ें:- IPL शुरू होने से पहले फैंस के लिए बुरी खबर, इस मशहूर खिलाड़ी की हुई मौत