धोनी के सम्मान में BCCI करेगा फेयरवेल मैच का आयोजन, जानें पूरी डिटेल

118
Dhoni

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त की शाम इंटरनेशल मैच को अलविदा कह दिया है। धोनी ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद से ही धोनी के फैंस काफी मायूस है। हर कोई उनके ना जाने की बात कर रहा है लेकिन इसी बीच अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने महेंद्र सिंह धोनी के लिए फेयरवेल का आयोजन कर लिया है। खास बात ये है कि धोनी के फेयरवेल के लिए एक खास मैच आयोजित किया जाएगा। जिसकी तैयारी बीसीसीआई द्वारा की जा रही है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि बोर्ड आगामी आईपीएल के दौरान धोनी से बात करेगी और उसके बाद की पूरा कार्यक्रम तय किया जाएगा। लेकिन अब आने वाले दिनों में कोई अंतरराष्ट्रीय सीरीज नहीं है। ऐसे में हो सकता है कि आईपीएल के बाद इस मैच का आयोजन किया जाए। हम धोनी के लिए हमेशा से ही फेयरवल के समय एक मैच का आयोजन करना चाहते थे क्योंकि उन्होंने हमारे देश के लिए बहुत कुछ किया है और वह इस सम्मान के हकदार है। धोनी हमारे देश के एक अलग खिलाड़ी है। जब उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान किया था तो किसी ने इसके बारे में नहीं सोचा था।

इसके आगे उन्होंने बताया कि, ‘धोनी ने अब तक कुछ नहीं कहा। लेकिन आईपीएल के दौरान हम निश्चित ही उनसे बात करेंगे। वह समय मैच और सीरीज पर उनकी राय लेने के लिए सही होगा। खैर, उनके लिए एक निश्चित समारोह तो होगा ही। फिर चाहे वो इसके लिए मानें या न मानें। उन्हें सम्मानित करना हमारे सम्मान की बात है।’ वहीं, पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने भी धोनी के सम्मान में होने वाले मैच का समर्थन किया। उनका कहना है कि मुझे बहुत खुशी है कि बीसीसीआई ने इस तरह का फैसला लिया है। धोनी एक महान खिलाड़ी है। उन्हें ऐसे कभी नहीं जाने दिया जा सकता। उनके प्रशंसक उन्हें फिर से एक्शन में देखना चाहते है।

ये भी पढ़ें:-सामने आई धोनी के संन्यास लेने की बड़ी वजह, जानें असल में क्यों क्रिकेट नहीं खेलना चाहते माही