Home खेल चोटिल बल्लेबाज पर बीसीसीआई अध्यक्ष ने कही ये बात, चयन समिति करती...

चोटिल बल्लेबाज पर बीसीसीआई अध्यक्ष ने कही ये बात, चयन समिति करती है निर्णय

0
210
saurav

दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड(BCCi) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने चोटिल सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को इंग्लैंड नहीं भेजने पर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि स्थानापन्न खिलाड़ी के बारे मेें निर्णय चयन समिति से जुड़ा विषय है। भारतीय टीम प्रबंधन ने अपने प्रशासनिक मैनेजर गिरीश डोंग्रे के जरिए 28 जून को गिल की जगह दो सलामी बल्लेबाजों को भेजने के लिए कहा था। उन्होंने पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल के नाम का प्रस्ताव भी किया था। चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने दो दिन पहले तक कोई औपचारिक उत्तर नहीं भेजा था। चेतन शर्मा का मानना था कि चार सलामी बल्लेबाज पहले से ही टीम में हैं। सौरभ गांगुली जब गुरुवार को अपने 49वें जन्मदिन के अवसर पर पत्रकारों से बात कर रहे थे तो उन्होंने कहा कि यह चयनकर्ताओं का फैसला है। शॉ और पडिक्कल अभी सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका में हैं। भारतीय टीम शिखर धवन की अगुवाई में तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेलेगी। नियमित कप्तान विराट कोहली की अगुआई में भारत चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा।

गांगुली ने इसके साथ ही उम्मीद व्यक्त की कि वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL ) के बाकी बचे मैचों को सितंबर में यूएई में करायेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ नहीं होगा, हम सब कुछ संभाल लेंगे। यह सितंबर में शुरू होगा। गांगुली कहा कि बीसीसीआई को सभी हितधारकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस साल के आईसीसी टी-20 विश्व कप का आयोजन यूएई में करना पड़ रहा है। ज्ञात हो कि पहले इसका आयोजन भारत में होना था।

उन्होंने कहा कि पिछले साल विश्व कप को रद कर दिया गया था। यदि इस बार भी विश्व कप कोविड के कारण रद होता तो इससे खेल को बहुत अधिक नुकसान होता। इसलिए हमने सुरक्षित स्थान पर आयोजन का फैसला किया है। ज्ञात हो कि सौरभ गांगुली को इस साल जनवरी में हृदय संबंधी परेशानी के कारण एंजियोप्लास्टी करवानी पड़ी थी। वर्तमान में वह स्वस्थ हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि जितना संभव हो सके घर में रहने का प्रयास करें।

यह भी पढ़ेंः-कहां होंगे IPL 2021 के बाकी बचे मुकाबले, BCCI ने की तैयारी, लगने वाली है अंतिम मुहर!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here