Categories
खेल

कोहली के बयानों में ऐसे फंसी BCCI, अब बैठकों के दौर से तलाशा जा रहा जवाब

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका रवाना होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड कप्तान विवाद में फंस चुका है। BCCI विराट कोहली को जवाब देने के लिए विकल्पों की तलाश जुट गया है। BCCI नेतृत्व विराट द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में किए गए दावे पर एक रणनीति के तहत जवाब देगा। टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली के विरोध में जाकर बयान दिया था। कोहली ने कहा था कि उन्हें किसी ने भी टी-20 कप्तानी छोड़ने से मना नहीं किया था। जबकि सौरभ गांगुली ने कहा था कि कोहली को टी-20 कप्तानी छोड़ने से मना किया गया था। विराट कोहली से पहले सौरव गांगुली ने वनडे टीम की कप्तानी में बदलाव के बाद कहा था कि बोर्ड और सेलेक्टर्स ने विराट कोहली से टी-20 कप्तानी न छोड़ने का अनुरोध किया था, जिसे विराट ने नहीं माना और सेलेक्टर्स ने बाद में उनसे वनडे कप्तानी छीनकर रोहित शर्मा को सौंप दी गई। सौरभ ने कहा था कि सफेद गेंद के लिए एक ही कप्तान होना चाहिए।

virat kohli rohit

बुधवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने कहा था कि उन्हें एकदिवसीय टीम की कप्तानी से हटाने वाले फैसले की जानकारी सेलेक्शन मीटिंग के समाप्त होने से पहले दी गयी। बुधवार को ही शाम को बीसीसीआई से सूत्रों के हवाले से खबर आई कि कोहली से सितंबर के महीने में टी-20 कप्तानी नहीं छोड़ने का अनुरोध किया गया था। माना जा रहा है कि विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद उठे एक नए विवाद को बोर्ड जल्द से जल्द सुलझाने की कोशिश करेगा। विराट कोहली के किए गए दावों पर बीसीसीआई अपना पक्ष जल्द सामने रख सकता है। भारतीय टीम गुरुवार की सुबह ही दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो गई है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से खेला जाना है।

virat kohli rohit

ज्ञात हो कि भारतीय क्रिकेट में इस समय बवाल मचा हुआ है। जब से विराट कोहली को बीसीसीआई ने कप्तानी से हटाया है तभी से विरोधाभासी बयान आने लगे हैं। बुधवार को विराट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और उसमें उन्होंने कहा कि वो तो कभी एकदिवसीय कप्तानी छोड़ना ही नहीं चाहते थे। इसके अलावा वो टी-20 कप्तानी पर भी बड़े बयान देकर गये। अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने चैंकाने वाला रिएक्शन दिया है।

सौरव गांगुली ने दिया जवाब

हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने बीसीसीआई को लेकर कई बातों का खुलासा किया। जहां उन्होंने बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली की भी इस बात को गलत ठहरा दिया कि गांगुली ने उनसे टी-20 कप्तानी छोड़ने को मना किया था। तभी से लगातार लोग इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि गांगुली कोहली को क्या जवाब देंगे। अब विराट द्वारा कही गई बात का गांगुली ने पहला रिएक्शन दिया है। गांगुली से इस सवाल का जवाब मांगे जाने पर उन्होंने कहा नो कमेंट्स। गांगुली ने ये भी कहा कि बीसीसीआई इस मामले को देखेगा।

सिर्फ 1.5 घंटे पहले दी गई जानकारी

विराट कोहली ने बयान दिया था कि एकदिवसयी टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बारे में उन्हें बीसीसीआई ने सिर्फ 1.5 घंटे पहले ही बताया था। बीसीसीआई ने इस बात का भी जवाब दिया था कि जब विराट को बीसीसीआई ने कप्तानी से हटाया गया तो चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने उन्हें पहले ही खुद फोन कर सारी जानकारी दी थी। विराट और बीसीसीआई का विवाद बढ़ता ही जा रहा है।

रोहित के साथ विवाद पर कोहली का बयान

टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कहा कि रोहित शर्मा बहुत अच्छे कप्तान हैं। रोहित शर्मा की रणनीति काफी बेहतरीन होती हैं और हमने आईपीएल में और भारत के लिए ऐसा देखा है। रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। इस पर टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कहा कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित शर्मा की कमी खलेगी. हम उनको काफी मिस करेंगे।

यह भी पढ़ेंः-BCCI बनाम कोहली बना कप्तानी विवाद, विराट की प्रेसवार्ता पर बोर्ड का आया ऐसा जवाब