Sunday, January 17, 2021

ऑस्ट्रेलिया का काम है माइंडगेम खेलना, हमारा तो टीम के प्रदर्शन पर लक्ष्य

मेलबर्न। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले जुबानी जंग तेज होती जा रही है। दोनों टीम के खिलाड़ी अपनी टीम के लिए तैयारी कर रहे हैं। चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। दूसरे टेस्ट मैच में टीम की कमान अजिंक्य रहाणे संभालेंगे। कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट चुके हैं। रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट से पहले कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का काम है माइंडगेम खेलना लेकिन हमारा फोकस सिर्फ और सिर्फ अपनी टीम पर रहेगा। रहाणे मानते हैं कि मैच पहले माइंडगेम खेल कर दूसरांे पर दबाव बनाने की कोशिश होती है। भारतीय टीम अपने प्रदर्शन को लेकर एकाग्र है। ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने गुरुवार को कहा था कि टीम इंडिया दबाव में रहेगी तो उन्हें खुशी होगी। कोच ने भारतीय टीम पर दबाव बनाने के लिए बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विराट कोहली के नहीं रहने पर कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे पर वे अतिरिक्त दबाव बनाने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढेंः-मेलबर्न टेस्ट में युवा बल्लेबाज को मिला मौका, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, यहां देखें लिस्ट

रहाणे ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया माइंडगेम खेलने में माहिर है। उन्हें खेलने दीजिए। हम अपने खेल पर फोकस करेंगे। हम अपने खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत की कप्तानी करना मेरे लिये गर्व की बात है। यह शानदार मौका है और जिम्मेदारी भी लेकिन मैं कोई दबाव नहीं लेना चाहता। बस टीम को बेहतरीन प्रदर्शन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मेरा काम टीम का साथ देना है। फोकस मुझ पर नहीं, टीम पर है और हम एक टीम के रूप में अच्छा खेलना चाहते हैं। कोहली ने भी स्वदेश रवाना होने से पहले रहाणे से बेखौफ खेलने की गुजारिश की।

रहाणे ने कहा कि विराट ने जाने से पहले हमसे बात की। एडिलेड में हमारा टीम डिनर था और उन्होंने हम सभी से एक दूसरे के लिए खेलने, एक दूसरे की कामयाबी का मजा लेने और मैदान पर एक दूसरे की मदद करने के लिए कहा। रहाणे ने कहा कि एडिलेड में तीसरे दिन एक घंटे के खराब खेल से उनकी टीम खराब नहीं हो जाती है बल्कि याद रखी यह टीम दुनिया की बेहतरीन टीमों में से है।

यह भी पढेंः-अब क्रिकेट टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता होंगे तेज गेंदबाज रहे चेतन शर्मा

Stay Connected

1,097,065FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles