Thursday, January 28, 2021
Home खेल ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ बना रहे रणनीति

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ बना रहे रणनीति

सिडनी। भारतीय टीम के प्रदर्शन और दूसरा टेस्ट मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने कमजोरियों को चुनौती बना ली है। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने मंगलवार को कहा कि भारतीय टीम ने अब तक विशेषकर गेंदबाजी विभाग में बेहद अनुशासित प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम की गेंदबाजी के समक्ष ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे। लेंगर ने विश्वास जताया कि उनकी टीम गुरुवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पूर्व बल्लेबाजी की अपनी कमजोरियों को दूर करने में सफल रहेगी। लैंगर ने कम रन पर टीम के आउट हो जाने के बारे में कहा कि भारतीय टीम ने गेंदबाजी अच्छी की। भारतीयों की सटीक और घातक गेंदबाजी प्रमुख है। लैंगर ने कहा कि पिछली दो सीरीज में उनका सबसे मजबूत पक्ष अनुशासन रहा है। भारतीय बेहद अनुशासित रहे हैं। मुझे पिछले दो टेस्ट मैच अच्छे लगे क्योंकि इनमें गेंद और बल्ले के बीच प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। आपको अधिक मेहनत करनी होगी और इसी को टेस्ट क्रिकेट कहते हैं। टेस्ट क्रिकेट में प्रत्येक सत्र में अच्छा खेलना होगा। पूर्व सलामी बल्लेबाज लैंगर ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने उनके बल्लेबाजों के लिए सीधी लाइन पर गेंद की और उसी अनुसार फील्डिंग सजाई।

यह भी पढेंः-टीम इंडिया के खिलाड़ियों का Video बनाने शख्स को पड़ी गालियां, बोला- माफी मांगता हूं..

उन्होंने कहा कि हम अभी तक जिन विकेटों पर खेले उनमें सीम मूवमेंट था और थोड़ी स्विंग भी मिल रही थी। भारतीयों को जुझारूपन कम रन बनाने दिया। लैंगर ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की भी तारीफ की। रविचन्द्र के खिलाफ तेजी से रन बनाना आसान नहीं है। आप रवि अश्विन को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं। कितने गेंदबाजों ने 380 टेस्ट विकेट लिए हैं। महान गेंदबाज वह होता है जिसके खिलाफ रन बनाना मुश्किल होता है तथा जसप्रीत बुमराह अभी ऐसा गेंदबाज है, अश्विन इस तरह का गेंदबाज हैं और हम इससे अच्छी तरह अवगत हैं। उन्होंने कहा कि रिकाॅड और बल्लेबाज को खेलना चुनौती है। लेंगर ने कहा कि हम जानते हैं कि हम किस तरह की क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं लेकिन श्रेय भारत को जाता है।

उन्होंने सुनियोजित खेल दिखाया, अनुशासित गेंदबाजी की और जिन विकेटों पर हम खेले वे प्रतिस्पर्धी थे। इसलिए ऑस्ट्रेलिया टीम ने कम रने बनाये। फिर भी अपने स्कोरिंग रेट को लेकर परेशान नहीं हूं। लैंगर ने कहा कि वे बल्लेबाजी की अपनी कमजोरियों को दूर करने पर काम कर रहे हैं और भारतीय स्पिनरों का सामना करने के लिए रणनीति बना रहे हैं। लेंगर ने कहा कि मुझे लगता है कि हमें भारतीय स्पिनरों के खिलाफ अपनी रणनीति पर गौर करना होगा। अश्विन बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और पिछले सप्ताह और उसके बाद हमने कड़ी मेहनत की है।

यह भी पढेंः-मेलबर्न टेस्ट की हार के बाद टीम से कई की छुट्टी, बदल जाएगी ओपनिंग जोड़ी

Most Popular