Wednesday, December 8, 2021

हार के बाद VIRAT KOHLI का छलका दर्द, टीम के जोश और जज्बे पर कही ये बात

Must read

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के बाद अब T-20 वर्ल्ड कप 2021 के 28वें मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ ही भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है। अब नॉकआउट के लिए उसकी राह और भी मुश्किल हो गई है। भारतीय टीम के लिए सेफीफाइनल को सफर लगभग खत्म हो चुका है। भारत को पहले पाकिस्तान ने 10 विकेट से अंतर से हराया। न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से हराया। अब तालिका में रन रेट भी टीम इंडिया का खराब हो चुका है। भारत की हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि खिलाड़ी बल्ले और गेंद दोनों से ही साहसी प्रदर्शन नहीं कर पाये।
न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद कोहली ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हम बल्ले या गेंद से अपने खेल में साहस दिखा पाये। हम ज्यादा रन नहीं बना पाए लेकिन उसे बचाने के लिये भी साहस के साथ मैदान पर नहीं उतरे। उन्होंने कहा कि टीम के पास जो क्षमता है उसके साथ न्याय नहीं हो पाया।

अपेक्षाओं का सामना करना सीखें भारतीय टीम

- Advertisement -

कप्तान का कहना है कि भारतीय टीम को खेल के दौरान उम्मीदों का सामना करना आना चाहिए, जो उनसे की जाती है। उन्होंने कहा कि जब आप भारत के लिए खेलते है तो फिर फैंस की ही आपसे उम्मीदें नहीं होती, बल्कि खिलाड़ियों की भी अपेक्षाएं होती है। कप्तान ने कहा कि आपसे अपेक्षाएं हमेशा रहेगी और हम इतने सालों से उनका सामना करते आए हैं। भारत के लिए जो भी खिलाड़ी खेलता है, उसे इसका सामना करना पड़ता है। यह टीम के लिए बहुत ही खराब प्रदर्शन है।

एक टीम की तरह नहीं खेले

कोहली ने कहा कि पिछले 2 मैचों में हम एक टीम के रूप में नहीं खेल सके। अगर टीम के रूप में खेलते तो अपेक्षाओं का दबाव नहीं पड़ता। बतौर टी-20 कप्तान कोहली का यह आखिरी टूर्नामेंट है। उन्होंने कहा कि सिर्फ इसलिये कि आप भारतीय टीम हैं और आपसे अपेक्षाएं हैं तो आप अलग तरह से नहीं खेल सकते है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि हम ठीक हैं और अभी काफी क्रिकेट खेलना बाकी है। भारत को अब अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरना है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे तीनों टीम पर बड़ी जीत हासिल करनी होगी। साथ ही ग्रुप 2 में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की हार की दुआ भी करनी होगी।

यह भी पढ़ेंः-न्यूजीलैंड से करारी हार पर टीम इंडिया का लगा करारा धक्का, गावस्कर ने बैटिंग आर्डर पर उठाये सवाल

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article