CSK के बाद मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका, शुरूआत से पहले इस दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा IPL 2020

278
Mumbai Indians

आईपीएल (IPL 2020) टूर्नामेंट अभी शुरू भी नहीं हुआ है कि उससे पहले ही एक के बाद एक खिलाड़ी लगादार मैदान को छोड़कर घर वापसी के लिए रवाना हो रहे हैं. सबसे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) से एक बुरी खबर सामने आई थी कि सुरेश रैना (Suresh Raina) ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) नहीं खेलने का फैसला करते हुए भारत वापसी कर ली है. इसके पीछे उनके पारिवारिक कारण बताए गए थे. इसी बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है जो मुंबई इंडियंस (Mumbai indians) के लिए किसी झटके से कम नहीं है. दरअसल गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) भी अब आईपीएल 2020 नहीं खेलेंगे. इसके पीछे उन्होंने भी पारिवारिक वजह बताते हुए अपना नाम लिस्ट से हटवा दिया है.

ये भी पढ़ें:- बड़ी खबर: MS धोनी से विवाद वाले मसले पर सुरेश रैना ने तोड़ी चुप्पी, भारत वापसी की बताई वजह

दरअसल दिग्गज गेंदबाज मलिंगा ने मुंबई इंडियंस को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि वो किसी पर्सनल कारण के चलते परिवार के साथ श्रीलंका में ही रहना चाहते हैं. इस बारे में बुधवार को ही मुंबई इंडियंस ने ऑफिशियल अनाउंसमेंट की है कि अब मलिंगा आईपीएल 2020 में हिस्सा नहीं लेंगे. फिलहाल मलिंगा के बाहर होते ही उनकी जगह फ्रेंचाइजी ने ऑस्ट्रेलिया के जबरदस्त तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन (James pattinson) को खेलने का मौका दिया है.  Lasith Malingaपैटिंसन के बारे में बात करते हुए मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने बताया कि किजेम्स टीम के लिए एक अच्छे गेंदबाज साबित होंगे. खासकर टीम की तरफ से तेज गेंदबाजी को और मजबूती मिलेगी.

उन्होंने अपने बयान में ये भी कहा कि मलिंगा मुंबई इंडियंस की ताकत हैं, और इसे झुठलाया नहीं जा सकता है, और सच ये भी है कि मलिंगा की कमी पूरी टीम को महसूस होगी. लेकिन हम उनकी स्थिति को समझते हैं, कि इस समय उनका उनके परिवार के पास होना ज्यादा जरूरी है. आईपीएल में मलिंगा ने जमकर धमाका किया है. उनकी गेंदबाजी ने हर बल्लेबाज को नचाया है.MUmbai indians खास बात तो ये है कि आईपीएल में मलिंगा का रिकॉर्ड भी काफी जबरदस्त रहा है. और तो और आईपीएल सीजन में सबसे अधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाज भी मलिंगा ही हैं. साल 2009 की बात है जब आईपीएल में मलिंगा ने अपना कदम रखा. अब तक 122 मैचों में उन्होंने कुल 170 विकेट चटकाए हैं.

इसके अलावा बात करें ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैटिंसन की तो, उनकी तेज गेंदबाजी कई बार बल्लेबाजों को दिक्कत में डाल देती है. दायें हाथ से गेंदबाजी करने वाले पैटिंसन इंडियन क्रिकेटर्स को भी परेशान कर चुके हैं. James pattinsonइस लिस्ट में भारत की ओर से धुआंधार बल्लेबाजी करने वाले क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) का भी नाम शामिल है. फिलहाल आईपीएल में पैटिंसन का जलवा कैसे चलता है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. लेकिन मलिंगा का अचानक से आईपीएल से नाम वापस लेना टीम के लिए बड़ा झटका है.

ये भी पढ़ें:- रैना की भारत वापसी की सामने आई सच्चाई, क्रिकेटर पर भड़के CSK के मालिक श्रीनिवासन ने बताई वजह