Friday, December 3, 2021

न्यूजीलैंड से ‘बदला’ लेने के बाद पाकिस्तान कप्तान ने कही ये बात, भारत की टिकी थी निगाहें

Must read

- Advertisement -

दुबई /दिल्ली। आईसीसी टी-20 विश्व कप पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मैच पर पाकिस्तान से ज्यादा भारत की निगाहें लगी थीं। भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अंकों के गणित पर नजर रखना है। मंगलवार को हुए मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हरा दिया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने आईसीसी टी-20 विश्व कप के सुपर-12 चरण के ग्रुप-दो मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत का श्रेय टीम के ऑलराउंड प्रदर्शन को दिया। तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (22 रन देकर 4 विकेट) के कॅरिअर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। इस गेंदबाजी से न्यूजीलैंड को 8 विकेट पर 134 रनों पर रोकने के बाद पाकिस्तान ने 8 गेंदें शेष रहते पांच विकेट पर 135 रन बनाकर जीत दर्ज की। पाकिस्तान टीम ने न्यूजीलैंड से दौरा छोड़ कर जाने का बदला जीत दर्ज कर ले लिया है।
सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (33), अनुभवी शोएब मलिक (20 गेंद में नाबाद 26) और आसिफ अली (12 गेंद में नाबाद 27) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इससे पहले स्पिनरों इमाद वसीम (24 रन पर 1 विकेट) और मोहम्मद हफीज (16 रन पर 1 विकेट) तथा तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी (21 रन पर 1 विकेट) ने रऊफ का अच्छा साथ निभाया। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। बाबर ने टीम की 5 विकेट से जीत के बाद कहा कि जीत दर्ज करना हमेशा अच्छा होता है। हम इस आत्मविश्वास को टूर्नामेंट में आगे लेकर जाएंगे। गेंदबाजों, विशेषकर शाहीन और हारिस रउफ ने काफी प्रभावी गेंदबाजी की जिससे टीम को सफलता मिली।

- Advertisement -

…लेकिन हमारे गेंदबाजों ने 10 रन अधिक दे दिए

बाबर का हालांकि मानना है कि उनके गेंदबाजों ने 10 रन अधिक दे दिये। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमने 10 रन अधिक दे दिए। उन्होंने कहा कि यह क्रिकेट है और ऐसा होता है। हमने जल्दी विकेट गंवाए। उन्होंने कहा कि मैं शोएब मलिक और आसिफ अली को श्रेय देना चाहूंगा। प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है। हम एक बार में एक मैच पर ध्यान लगाना चाहते हैं और खेल के सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि उनकी टीम अंतिम ओवरों में मैच को नियंत्रण में नहीं रख सकी। विलियमसन ने कहा, ‘अंत में काफी निराशाजनक रहा। दुर्भाग्य से हम अंतिम ओवरों में अच्छा नहीं कर पाये। उन्होंने कहा कि लेकिन हम पाकिस्तान के रूप में काफी अच्छी टीम का सामना कर रहे थे और उन्हें बधाई।

विलियसमन बोले- अब अगली चुनौती के लिए तैयार होंगे

विलियमसन ने कहा कि पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत है और सभी की नजरें उस पर रहेंगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत है और निश्चित तौर पर सभी की नजरें उस पर रहेंगी. गलती की गुंजाइश काफी कम है और हम सुधार करते हुए अगली चुनौती के लिए तैयार होंगे। यूजीलैंड को अगला मुकाबला भारत के खिलाफ 31 अक्टूबर को खेलना है।

मैन ऑफ द मैच रऊफ ने कहा कि टीम ने काफी अच्छी फील्डिंग की और गेंदबाजों का अच्छा साथ निभाया। टीम ने काफी अच्छी फील्डिंग की और गेंदबाजों का अच्छा साथ दिया। पूरे मैच के दौरान प्रशंसकों ने हमारा समर्थन किया और जीत दर्ज करने में हमारी हौसला अफजाई की। राउफ ने कहा कि मैं दो साल से टीम के साथ खेल रहा हूं. हम एक-दूसरे का समर्थन करते हैं और एक-दूसरे के साथ अपनी योजना साझा करते हैं। इससे हमें आत्मविश्वास मिलता है। रऊफ ने कहा कि न्यूजीलैंड की पारी के दौरान मार्टिन गप्टिल का विकेट चटकाना महत्वपूर्ण रहा। ज्ञात हो कि गत माह न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा छोड़ कर वापस चली गयी थी।

यह भी पढ़ेंःIND V PAK : पाकिस्तानी पत्रकार ने रोहित पर उठाये सवाल तो कोहली ने ऐसे कर दिया लाजवाब

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article