2 दिन बाद दुनियाभर में लगेगा IPL 2020 का तड़का, ये 5 खिलाड़ी कप्तानों से भी ज्यादा लेंगे मोटी फीस

87

देश का सबसे मशहूर खेल टूर्नामेंट IPL 2020 को शुरू होने में सिर्फ 2 दिन का वक्त बाकी है. लेकिन इससे पहले ही दर्शक इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हैं. दरअसल कोरोना के चलते काफी समय से आईपीएल को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी. लेकिन अब यूएई में 19 सितंबर से लोगों को खेल का रोमांचक मोड़ देखने को मिलेगा. आज हम आपको अपनी इस लिस्ट में उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें कप्तान से भी ज्यादा महंगी फीस मिल रही है या यूं कहें कि उन्हें महंगे दाम में खरीदा गया है.

ये भी पढ़ें:- IPL 2020 पर कब्जा करने की KRK ने की पूरी तैयारी, इस कदम से दिनेश कार्तिक को होगा फायदा

सबसे पहले बात करते हैं दिल्ली कैपिटल्स की. जिनके कप्तान श्रेयस अय्यर हैं. उन्हें सात करोड़ रुपए में खरीदा गया था. लेकिन उनके अलावा इस टीम में और भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो अय्यर से ज्यादा फीस लेते हैं. इसमें पहला नाम विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का आता है. जो IPL खेलने के लिए 15 करोड़ रूपये लेते हैं. Rishabh Pantखास बात तो ये है कि पंत को ये पैसा रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी के बराबर मिलता है.

इसके बाद बात करते हैं किंग्स इलेवन पंजाब की. जिसके पूर्व कप्तान आर अश्विन (R Ashwin) थे. इस बार उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है. R Ashwinअश्विन को प्री-सीजन ट्रेड विंडो में दिल्ली ने 7.60 करोड़ रुपए में खरीदा है. अश्विन भी उन्हीं खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं जो अय्यर से ज्यादा वेतन वसूल कर रहे हैं.

इतना ही नहीं दिल्ली कैपिटल्स के ही खिलाड़ी शेमरॉन हेटमायर (shimron hetmyer) भी है, जो महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं. हेटमायर कप्तान श्रेयस अय्यर से ज्यादा आईपीएल में खेलने के पैसे ले रहे हैं. shimron hetmyerआपकी जानकारी के लिए बता दें कि हेटमायर के टी20 रिकॉर्ड को देखते हुए ही टीम ने खिलाड़ी को 7.75 करोड़ रुपए में खरीदा है.

बात करते हैं कोलकाता नाइट राइडर्स की. जिन्होंने बीते साल खिलाड़ियों के रिलिजिंग के दौरान बड़े रिकॉर्ड कीमत पर गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को टीम के लिए खरीदा था.pat cummins जी हां कमिंस को 15.50 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया गया था. लेकिन दूसरी तरफ टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक के बारे में बात करें तो उन्हें 7.40 करोड़ रुपए में ही खरीदा गया था.

इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल आंद्रे रसेल (Andrea Russell) के बारे में बात करें तो उन्होंने टीम में सिर्फ अपने बल्ले का ही नहीं बल्कि गेंदबाजी का भी जादू चलाया है. Andrea Russellआपको बता दें कि इस सीजन में टीम रसेल को 8.50 करोड़ रुपए चार्ज करने वाली है. उन्होंने साल 2019 में भी शानदार प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें:- CSK के बाद मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका, शुरूआत से पहले इस दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा IPL 2020