क्रिकेट जगत में छाया मातम, कार हादसे में घायल हुए स्टार क्रिकेटर का निधन

177
Najeebullah Tarakai passed away

साल 2020 में चारों तरफ से बुरी-बुरी खबरें सामने आ रही है. बड़ी दुखद खबर क्रिकेट जगत से सामने आई है यहां अफगानिस्तान (Afghanistan) के ओपनर बल्लेबाज नजीबुल्लाह तारकाई (Najeebullah Tarakai) का कुछ समय पहले ही एक कार एक्सीडेंट हुआ था. जिसमें वह गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे. स्टार क्रिकेटर की हालत काफी चिंतानजक बनी हुई थी और इस बीच मंगलवार को उन्होंने दुनिया को अलिवदा कह दिया. बताया जा रहा है कि, हादसा सड़क पार करते वक्त हुआ था. जिसकी जानकारी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया के जरिये दी थी.

ICU में थे
अफगानिस्तान के ओपनर की उम्र महज 29 साल थी और हादसे के बाद से ही आईसीयू में थे. सिर में गंभीर चोटें आने की वजह से वह कोमा में चले गए थे मगर डॉक्टर्स उन्हें बचाने का हर प्रयास कर रहे थे. काफी दिनों के इलाज के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका और इसकी जानकारी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से दी. जिसके बाद से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई. नजीबुल्लाह तारकाई के फैंस सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें श्रद्धाजंलि दे रहे हैं.

साल 2014 में डेब्यू
नजीबुल्लाह तारकाई ने साल 2014 मार्च में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट डेब्यू किया था. अफगानिस्तान के लिए तारकाई अब तक 12 टी-20 और एक वनडे खेल चुके हैं और टी-20 में तो उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार अर्द्धशतकों के साथ 258 रन बनाए हैं. तारकाई 24 फर्स्ट क्लास मैच में47.20 की औसत से 2030 रन बना चुके हैं इनमें छह शतक और 10 अर्द्धशतक भी शामिल हैं. नजीबुल्लाह तारकाई 17 लिस्ट ए के मैचों में 32.52 की औसत से 553 रन जिनमें एक शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं. 33 टी-20 में उन्होंने 127.50 की स्ट्राइक रेट से 700 रन बनाए हैं. तारकाई कम उम्र के एक अच्छे खिलाड़ी थे और उन्होंने छोटे से क्रिकेट करियर में ही काफी रन बना लिए थे. तारकाई की मौत से अफगानिस्तान को बड़ा झटका लगा है.

विस्फोट में आईसीसी अंपायर की मौत
इससे पहले बीते शनिवार को अफगानिस्तान में हुए एक विस्फोट में आईसीसी अंपायर बिस्मिल्लाह जन शिनवारी की मौत हो गई थी. इस हादसे में 15 लोगों की मौत और 30 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई थी.

ये भी पढ़ेंः- फॉरेंसिक रिपोर्ट से हुआ खुलासा, पोस्टमार्टम के इतने घंटे पहले हुई थी सुशांत की मौत