IPL 2021: अर्जुन तेंदुलकर को लोगों ने कहा Nepotism, तो फरहान अख्तर ने कह दी बड़ी बात

Farhan Akhtar-Arjun tendulkar

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) का चयन आईपीएल (IPL 2021) के लिए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में हो गया है. मुंबई इंडियंस ने अर्जुन को 20 लाख रुपये में खरीदा. लेकिन कुछ लोगों को अर्जुन का आईपीएल में शामिल होना रास नहीं आ रहा और लोग इसे भाई-भतीजावाद यानि नेपोटिज्म का एक उदाहरण बता रहे हैं. खुद सचिन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस की तरफ से पांच संस्करणों में खेल चुके हैं और शायद इसी वजह से लोग उनके बेटे अर्जुन को टारगेट कर रहे हैं. अर्जुन के टीम में शामिल होने के बाद से लोग सोशल मीडिया पर जमकर अर्जुन तेंदलुकर को खरी-खोटे सुनाते हुए आलोचना कर रहे हैं. क्योंकि यूजर्स का मानना है कि उन्हें महान खिलाड़ी का बेटा होने के कारण खेलने का मौका मिला है. इस मामले पर अब अभिनेता एंव फिल्मकार फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) का रिएक्शन सामने आया है और उन्होंने जो बात कही है वो आपका भी दिल जीत लेगी.

फरहान अख्तर ने किया सपोर्ट
दरअसल, जब सोशल मीडिया पर अर्जुन तेंदुलकर को नेपोटिज्म का उदाहरण बताते हुए लगातार ट्रोल किया जाने लगा तो फरहान अख्तर उनके सपोर्ट में उतरे और ट्विटर पर लिखा कि इस तरह की टिप्पणियों से उनके जोश को नहीं मारना चाहिए. उन्होंने इस मामले पर एक ट्वीट किया जिसमें लिखा- ‘मुझे लगता है कि मुझे अर्जुन तेंदुलकर के बारे में यह कहना चाहिए. हम एक ही जिम में जाते हैं और मैंने देखा है कि वह अपनी चुस्ती-फुर्ती (फिटनेस) के लिए कितना मेहनत करता है. एक अच्छा क्रिकेटर बनने के उसके लक्ष्य को देखा है. उसके लिए भाई-भतीजावाद जैसे शब्दों का इस्तेमाल ठीक नहीं है और क्रूर है. और इससे पहले कि वह शुरुआत करे उसके जोश की हत्या मत करिए और उसे इस तरह नीचे मत गिराइए.’

हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब स्टार्स के बच्चों को इस तरह ट्रोल किया गया हो. अर्जुन तेंदुलकर पर छिड़ी इस बहस पर कई यूजर्स ने उनका समर्थन भी किया है. क्योंकि क्रिकेट एक ऐसा खेल हैं जहां भाई-भतीजावाद किसी काम का नहीं बल्कि यहां सिर्फ टैलेंट काम करता है. इसी वजह से अर्जुन तेंदुलकर को आईपीएल में खेलने का मौका मिला. बहरहाल बात उनकी टीम की करें तो आईपीएल 2021 के लिए मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, क्विंटन डिकॉक, राहुल चाहर, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, मोहसिन खान, एडम मिल्ने, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, मार्को जेन्सन, युद्धवीर सिंह, जेम्स नीशम और अर्जुन तेंदुलकर शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंः- जानें दिग्गज सचिन तेंदुलकर की प्रेम कहानी, डाक्टर से पत्रकार तक बनी अंजलि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *