Jasprit

दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश चोपड़ा शीर्ष पांच गेंदबाजों को चयन किया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के मौजूद समय के पांच बेहतरीन गेंदबाजों को चुना है। उन्होंने शीर्ष पांच गेंदबाजों में दो भारतीय गेंदबाज खिलाड़ियों को भी शामिल किया है। ज्ञात हो कि इन पांच गेंदबाजों में चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर शामिल है। आकाश चोपड़ा ने जिन दो भारतीय गेंदबाजों को चुना है, उनमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑफ स्पिनर आर अश्विन का नाम शामिल है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने साक्षात्कार के दौरान पांच श्रेष्ठ गेंदबाजों का चयन किया है। पांच गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और जोस हेजलवुड और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर को शामिल किया है।

jasprit 1

आकाश चोपड़ा ने पांच गेंदबाजों के चयन में पसंदीदा पांच बेस्ट टेस्ट गेंदबाजों में शामिल किया है। इस कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर इयान चैपल भी शामिल थे। उन्होंने भी इस साक्षात्कार के दौरान मौजूदा समय के पांच बेस्ट टेस्ट गेंदबाजों के नाम बताए। चैपल ने जिन खिलाड़ियों को चुना है, उनमें भारत के तीन खिलाड़ी शामिल थे। चैपल ने आर अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, पैट कमिंस और कगीसो रबाडा को जगह दी। चैपल ने शीष गेंदबाजों में अपने देश के कमिंस को इस लिस्ट में सबसे ऊपर रखा।

चैपल भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत के पिछले तीन साल के प्रदर्शन से भी बेहद प्रभावित दिखे, जिन्होंने 2018 से 22 टेस्ट में 77 विकेट प्राप्त किये हैं। ज्ञात हो कि आकाष चोपड़ा और इयान चैपल दोनों के चयन का आधार गेंदबाजों का प्रदर्षन और विकेटों की सख्या हैं। खिलाड़ियों के गेंदबाजी की विविधता और मारक क्षमता को परखा गया है।

ये भी पढ़ेंः-इस भारतीय खिलाड़ी संग था Deepika का अफेयर, इंटरव्यू में क्रिकेटर ने खोले कई राज, कही ये बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here