2.7 C
New York
Sunday, January 17, 2021
Home खेल शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया में होंगे 4 बड़े बदलाव, मेलबर्न...

शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया में होंगे 4 बड़े बदलाव, मेलबर्न टेस्ट में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन दिखाया। टीम इंडिया इस मैच में सिर्फ 36 रन पर सिमट गई। जिसके बाद टीम इंडिया की चौतरफा आलोचना हुई। वहीं, दूसरी तरफ भारत के इस खराब प्रदर्शन की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने डे नाइड टेस्ट में ढाई दिन के अंदर ही शानदार जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज को 8 विकेट से जीता था। जिसका नतीजा ये हुआ टीम इंडिया चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है लेकिन आने वाले मैच में टीम इंडिया और भी कई परेशानियों में फंसती नजर आ रही है। जिस वजह से अगले मैच में प्लेइंग इलेवन में बदलाव की तैयारी हो रही है।

टीम इंडिया का अलगा टेस्ट मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर को खेला जाएगा। लेकिन इस मैच में न तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली होंगे और न ही सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी होंगे। दरअसल विराट कोहली भारत वापस लौट जाएंगे। विराट आने वाले कुछ समय पैटरनिटी लीव पर रहेंगे। यानी कि आने वाला समय वह अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ बिताना चाहते है। वहीं, सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीन मुकाबलों से बाहर हो सकते हैं। एडिलेड टेस्ट में भारत की दूसरी पारी के दौरान पैट कमिंस की उठती हुई गेंद मोहम्मद शमी की कलाई पर लगी थी। जिस वजह से उन्हें मैदान भी छोड़ना पड़ गया था।

इस चोट की वजह से मोहम्मद शमी के हाथ में फ्रेक्चर बताया गया है। जिस वजह से वह हाथ से कुछ भी नहीं उठा पा रहे है। ऐसे में भारत विराट कोहली और मोहम्मद शमी का विकल्प ढूंढने में लगा है। इसी बीच अब खबर मिली है कि 26 दिसंबर से मेलबर्न में होने वाला बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में काफी बदलाव हो सकता है। मेलबर्न में होने वाले अगले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए जा सकते हैं।

1. कोहली की जगह केएल राहुल की होगी एंट्री
विराट कोहली के जाने के बाद केएल राहुल को टेस्ट टीम में जगह बनाने का मौका दिया जाएगा। दावा किया जा रहा है कि मिडिल ऑर्डन (नंबर 4) में विराट कोहली की जगह ले सकते है। जिससे टीम को काफी फायदा होगा।

2. शमी की जगह सिराज को मिलेगा मौका
टेस्ट मैच से मोहम्मद शमी के चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया को नुकसान हुआ है लेकिन इस नुकसान को कम करने के लिए टीम इंडिया में मोहम्मद सिराज की एंट्री हो सकती है। 26 वर्षीय तेज मोहम्मद सिराज ने टेस्ट सीरीज से पहले खेले गए प्रैक्टिस मैचों में कुल 5 विकेट चटकाए है। जिसमें उनके पहले प्रैक्टिस मैच में तीन विकेट शामिल थे। सिराज ने 38 फर्स्ट क्लास मैचों में 23.44 की औसत से 152 विकेट लिए हैं।

3. पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल
अगले मैच में पृथ्वी शॉ की छुट्टी हो सकती है। पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में पृथ्वी शो का खराब प्रदर्शन देखने को मिली। बल्लेबाजी में उन्होंने 0 पर 4 रन बनाए। तो वही, फील्डिंग में भी वह आसान कैच टपका रहे थे। इतना ही नहीं, अब ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भी पृथ्वी शो की बल्लेबाजी में कमजोर तकनीक को देख लिया है। ऐसे में मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को जगह मिल सकती है। अगर ऐसा होता है तो ये शुभमन गिल का टेस्ट डेब्यू होगा। शुभमन ने टेस्ट सीरीज के पहले खेले गए डे निट प्रैक्टिस मैच में 43 और 65 रन बनाए थे।

4. ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत
ऋद्धिमान साहा टीम इंडिया के सीनियर विकेटकीपर है लेकिन अलगे टेस्ट मैच सीरीज से उन्हें बाहर होना पड़ सकता है। साहा का बल्लेबाज में काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला। जिस वजह से उनकी जगह ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है। माना जा रहा है ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा की जगह अच्छा विकल्प साबित हो सकते है।

ये भी पढ़ें:-टीम इंडिया के इस क्रिकेटर से बढ़ी मोनिका बेदी की नजदीकियां, डॉन अबू सलेम से भी जुड़ा है नाम

Most Popular

Recent Comments