Friday, June 2, 2023

मुद्दा : कोहली के समर्थन में आया इंग्लैंड टीम का पूर्व बल्लेबाज

Must read

- Advertisement -

दिल्ली। भारत- इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम ने पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को 227 रनों से हराया था। विराट कोहली की बतौर टेस्ट कप्तान यह लगातार चैथी हार थी। लगातार चैथी हार के बाद उनकी कप्तानी पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। कोहली के मुकाबले कई पूर्व क्रिकेटरों ने अजिंक्य रहाणे को ज्यादा बेहतर कप्तान बताया है। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन कप्तानी को लेकर विराट कोहली के समर्थन में उतरे गये हैं। उन्होंने भारतीय कप्तान पर ज्यादा चर्चा नहीं करने की सलाह दी है। बेटवे के लिए लिखे अपने ब्लॉग में केविन पीटरसन ने कहा कि मैं यकीनन चीजों के बदलने की उम्मीद नहीं कर रहा हूं लेकिन टीम इंडिया की टेस्ट कप्तानी को लेकर चल रही लगातार बहस से दूर रहना लगभग असंभव है। विराट कोहली के व्यक्तित्व और क्रिकेटीय सोच को देखा जाना चाहिए।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः-शेन वार्न के ट्वीट का क्रिकेटरों ने दे दिया ऐसा जवाब, इंग्लैंड ने रिस्क नहीं लिया

विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर लगातार चार टेस्ट मैच गंवा दिए हैं। वहीं दूसरी तरफ अजिंक्य रहाणे ने टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फेमस टेस्ट सीरीज में जीत दिलाई है। सोशल मीडिया पर हर रेडियो स्टेशन पर, हर टीवी चैनल पर लगातार चर्चा में बातचीत हो रही है कि क्या होगा। अपने देश की कप्तानी करना काफी मुश्किल काम है और दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह बीस्ट का नेचर है। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि यह एक और ध्यान भटकाने का तरीका है।

जिसकी विराट कोहली को जरूरत नहीं है लेकिन वह जाहिर तौर पर अपनी टीम को दूसरे टेस्ट मैच में जीत दिलाने का दम रखते हैं और इन सब बातों पर विराम लगा सकते हैं। मैच जीतने के बाद नये माममले पर चर्चा होती है और पुराने मुद्दे छूट जाते हैं। कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों 2-0 से टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी थी। उसके बाद एडिलेड में भी कोहली की कप्तानी में टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ेंः-65th Amazon Filmfare Awards 2020: धक-धक गर्ल माधुरी ने अपने डांस से लोगों को किया घायल, अक्षय कुमार ने केसरी बन मचाया धमाल

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article